विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए बैठक संपन्न

0

झाबुआ  – ईपत्रकार.कॉम |जिले में विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए आवश्यक निर्णय लेने के लिए कलेक्टोरेट सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई है। कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जिला परिवहन अधिकारी एवं विभागीय अधिकारी द्वारा विद्यालयों की वाहन व्यवस्था के संबंध में समीक्षा की गई।

बैठक में निर्देश दिये गये कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश स्कूलों में चस्पा किये जाएं, ताकि बच्चे भी उन्हें जान सके। कई बच्चे वाहनो में लटकर जाते है। पालक चाहे तो मिलकर एक पूल वाहन की व्यवस्था कर सकते है। ताकि एक कॉलोनी के सभी बच्चे उसी में स्कूल से आना-जाना करे। आरटीओं श्री राजेश गुप्ता ने कहा कि सरकारी स्कूल और प्रायवेट स्कूल की जानकारी में यह दर्ज होना चाहिए कि कौन सा बच्चा किस वाहन से आता है। इसकी जानकारी पालक-शिक्षक की बैठक में पुछकर एकत्रित करें ताकि बच्चो की सुरक्षा के लिए प्लान बनाया जा सके। गैस से चलने वाले वाहन स्कूल परिसर के बाहर ही खडे किये जाये। स्कूल बसों पर स्कूल के लेण्ड लाइन नंबर की जगह पर संस्था प्रमुख के मोबाईल नंबर बडे-बडे अक्षरों में लिखे जाये, ताकि कोई भी उसे पढ़कर सूचना दे सके।

बैठक में कलेक्टर आशीष सक्सेना ने स्कूल बस के स्टाफ को वाहन व्यवस्था के रूटीन चेकअप हेतु निर्देशित किया। स्कूल संचालक से कहा कि वे ध्यान रखे कि चालक परिचालक शराब पीकर तो नहीं आए है। बस में महिला अटेण्डर रखने की व्यवस्था की जाये। बैठक में एसपी महेशचन्द्र जैन, एएसपी रचना भदौरिया जिला शिक्षा अधिकारी श्री सोलंकी, एसी ट्रायबल श्री भाभर सहित सरकारी एवं निजी स्कूलों के संस्था प्रमुख उपस्थित थे।