विधायक एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने किया पौधारोपण

0

भिण्ड- (ईपत्रकार.कॉम) |राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप जिले में बेटी बचाओ-बेटी पढाओं अभियान के अन्तर्गत नए भारत की बेटी थीम पर 9 अक्टूबर से 14 अक्टूबर 2017 तक सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इस सप्ताह के तीसरे दिन आज बेटी बचाओ-बेटी पढाओ की दिशा में जिला चिकित्सालय, जिले की 11 नगरीय निकायों और ग्राम पंचायत स्तर तक बडे पैमाने पर जनप्रतिनिधि, त्रिस्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकायो के पदाधिकारी, विभागीय अधिकारियो के माध्यम से पौधारोपण किया।

क्षेत्रीय विधायक श्री नरेन्द्र सिंह कुशवाह, कलेक्टर भिण्ड डॉ इलैया राजा टी, मुरैना कलेक्टर श्री भास्कर लक्षकार, पुलिस अधीक्षक श्री अनिल सिंह कुशवाह, नगर पालिका के उपाध्यक्ष श्री रामनरेश शर्मा, सीएमएचओ डॉ जेपीएस कुशवाह, जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी श्री एमएस अम्ब, महिला मोर्चा की पदाधिकारी सीमा शर्मा, रेखा शुक्ला, ममता शर्मा, सिविल सर्जन भिण्ड श्री अजीत मिश्रा, मुरैना डॉ अनिल सक्सैना, विभागीय अधिकारी, जिला चिकित्सालय के चिकित्सक, समाज सेवियों द्वारा जिला चिकित्सालय में नवनिर्मित कन्या पार्क में एक सैकडा से अधिक पौधो का रोपण किया।

क्षेत्रीय विधायक श्री नरेन्द्र सिंह कुशवाह और प्रशासनिक अधिकारियों ने जिला चिकित्सालय भिण्ड में बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान के अन्तर्गत जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। साथ ही चिकित्सालय परिसर में जिला प्रशासन के माध्यम से कराए गए कार्यो की व्यवस्था देखी। इसीप्रकार नवनिर्मित मदर बार्ड, प्रसूति वार्ड, स्वागतम लक्ष्मी सुविधा केन्द्र गौरी कक्ष का जायजा लिया। साथ ही जिला चिकित्सालय को भव्य रूप प्रदान करने की दिशा में किए गए कार्यो का निरीक्षण कर कार्यो की सराहना की।

भिण्ड क्षेत्र के विधायक श्री नरेन्द्र सिंह कुशवाह, कलेक्टर भिण्ड डॉ इलैया राजा टी, मुरैना कलेक्टर श्री भास्कर लक्षकार, पुलिस अधीक्षक श्री अनिल सिंह कुशवाह ने विभागीय अधिकारियों, चिकित्सको के साथ जिला चिकित्सालय में नवजात शिशुओं की माताओं का सम्मान किया। साथ ही 30 बालिकाओं की माताओं को स्वागतम लक्ष्मी किट एवं प्रमाण पत्र शिशु वार्ड में प्रदान की।

पीसी पीएनडीटी की बैठक में मीडिया के पदाधिकारी आमंत्रित
कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी के नेतृत्व में बेटी बचाओ-बेटी पढाओ सप्ताह के अन्तर्गत 12 अक्टूबर 2017 को दोपहर 1 बजे से पीसी पीएनडीटी एक्ट की आयोजित बैठक में प्रिन्ट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया के पदाधिकारी आमंत्रित है। जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी श्री एमएस अम्ब ने बताया कि बेटी बचाओ-बेटी पढाओ की दिशा में जिला प्रशासन, महिला एवं बाल विकास और स्वास्थ्य विभाग के प्रयासो के अन्तर्गत उठाए जा रहे कदमो पर इस बैठक में चर्चा की जावेगी। साथ ही बालिकाओं का सेक्स रेशो बढाने की दिशा में पहल होगी।

Previous articleजनसुनवाई में हुआ समस्याओं का निराकरण
Next articleऐसा देश जहाँ गटर में से निकलता है सोना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here