विधायक काश्यप नगर के तीनों महाविद्यालयों को देंगे 6-6 लाख रूपए

0

रतलाम – ईपत्रकार.कॉम | नगर के तीनों महाविद्यालयों के छात्र संघ चुनाव में जीत दर्ज करने वाले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् से जुड़े नए पदाधिकारियों का राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष, विधायक चेतन्य काश्यप ने समारोहपूर्वक अभिनन्दन किया। समारोह में उन्होंने तीनों महाविद्यालयों की जनभागीदारी समितियों को चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन से 1-1 लाख रूपए और महाविद्यालयों के विकास की योजना हेतु विधायक निधि से 5-5 लाख रूपए देने की घोषणा की। समारोह में जनभागीदारी समिति अध्यक्षों सहित अभाविप के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

श्री काश्यप ने कहा कि अभाविप संस्कारित छात्रों का संगठन है। महाविद्यालयों के सांस्कृतिक, शैक्षणिक और सामाजिक विकास में इसकी प्रमुख भूमिका है। अभाविप जिस विचारधारा को लेकर चलता है, उसे साथ लेकर युवा शक्ति भारत का निर्माण करेगी। उन्होंने सभी छात्र संघ पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए महाविद्यालय को गौरवान्वित करने की प्रेरणा दी। आरंभ में श्री काश्यप ने कला एवं विज्ञान महाविद्यालय के नवनिर्वाचित छात्र संघ अध्यक्ष जयदीपसिंह डोडिया, उपाध्यक्ष विजय पाटीदार, सचिव निर्मला मालीवाड, सहसचिव कीर्ति बैरागी, कन्या महाविद्यालय की छात्र संघ अध्यक्ष रेणुका डोडिया, उपाध्यक्ष चेतना राजपुरोहित, सचिव जया मण्डावरा और सहसचिव कीर्ति मालवीय, वाणिज्य महाविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष रानु पंवार, उपाध्यक्ष देवेन्द्र पाटीदार, सचिव आशुल जैन एवं सहसचिव खुशी कसेरा का पुष्पमाला एवं पुष्पगुच्छ से अभिनन्दन किया। नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने श्री काश्यप से चर्चा में शासकीय कन्या महाविद्यालय में बीबीए व एमबीए के साथ एनसीसी शुरू करवाने की मांग रखी। छात्राओं के लिए केंटीन चालू करवाने का भी आग्रह किया। फैशन डिजाईनिंग के कोर्स आरंभ करवाने पर भी जोर दिया गया। अंग्रेजी प्राध्यापकों की कमी पर भी ध्यान आकर्षित किया गया। राजनीति और समाजसेवा से युवाओं को जोड़ने के लिए अभिभावकों के साथ कार्यशाला के आयोजन का सुझाव भी दिया गया। खेलों के विकास के लिए समुचित सुविधाएं एवं प्रशिक्षण उपलब्ध करवाने की मांग की गई।

श्री काश्यप ने प्रत्युत्तर में सभी सुझावों एवं मांगों को गंभीरता से लेते हुए उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि क्रीडा भारती के माध्यम से खेलों के विकास हेतु सतत प्रयास किए जा रहे है। क्रीडा भारती का देश के 27 प्रांतों के 450 जिलों में गठन हो चुका है। स्कूली स्तर पर उनके द्वारा प्रतिवर्ष खेल चेतना मेला आयोजित किया जाता है। युवाओं के लिए इस वर्ष से महाविद्यालयों में दिसम्बर माह के दौरान युवा उत्सव की शुरूआत की जाएगी। इसमें नृत्य, गीत, संगीत, चित्रकला आदि विधाओं से संबंधित प्रतिस्पर्धाएं होंगी।

शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय जनभागीदारी समिति अध्यक्ष महेन्द्र नाहर ने समारोह में छात्रसंघ चुनाव के दौरान रतलाम में पहली बार अभाविप की ऐतिहासिक जीत का श्रेय विधायक श्री काश्यप एवं संगठन द्वारा किए गए संयुक्त प्रयासों को दिया। उन्होंने तीनों महाविद्यालयों को चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन एवं विधायक निधि से राशि दिए जाने पर श्री काश्यप का आभार भी जताया। इस दौरान कन्या महाविद्यालय जनभागीदारी समिति अध्यक्ष अनिता कटारिया, वाणिज्य महाविद्यालय जनभागीदारी समिति अध्यक्ष राकेश मिश्रा, नगर निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल, अभाविप के संगठन मंत्री अनुप तोमर, जिला भाजपा उपाध्यक्ष मनोहर पोरवाल पूर्व पार्षद गोविंद काकानी व निर्मल कटारिया सहित छात्रगण उपस्थित थे।

Previous article1 नवम्बर 2017 बुधवार, पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next articleहर्षोल्लास के साथ मनाया गया मध्यप्रदेश स्थापना दिवस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here