विशाल भारद्वाज बनाएगे अलकायदा और ओसामा बिन लादेन पर फिल्म

0

विशाल भारद्वाज एक विशेष तरह की फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कई सारी फिल्में उपन्यासों की कहानियों पर बनाईं हैं। जैसे मैकबेथ (मकबूल), ओथेलो (ओमकारा) और हैमलेट (हैदर)। इसके अलावा विशाल रस्किन बॉन्ड की ‘द ब्लू अम्ब्रेला’ और सुसाना की सेवन हज़्ब्ंड (सात खून माफ) के राइट्स भी खरीद चुके हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, अब विशाल ‘द एक्जाइल: द स्टनिंग इनसाइड स्टोरी ऑफ ओसामा बिन लादेन ऐंड अल कायदा इन फ्लाइट’ पर आधारित फिल्म का डायरेक्शन करने जा रहे हैं। इस फिल्म का नाम ऐबटाबाद हो सकता है और इसे विशाल भारद्वाज और जंगली पिक्चर्स मिलकर प्रड्यूस करेंगे। इस किताब को कैथरीन स्कॉट-क्लार्क और एड्रियन लेवी ने लिखा है। यह किताब 9/11 के बाद के अल कायदा पर आधारित है।

किताब में 2001 के बाद के आतंकी इतिहास और उसके नेटवर्क का जिक्र किया गया है। इसमें आतंक को मिलने वाली राजनीतिक और अन्य सहायताओं को भी दर्शाया गया है। विशाल की आखिरी फिल्म रंगून बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर पाई थी।

Previous articleआगामी 02 अक्‍टूबर को स्‍वच्‍छ भारत अभियान के रूप में मनाया जायेगा- कलेक्‍टर श्री जामोद
Next article15 अक्टूबर तक अपने अपने क्षेत्र के शत-प्रतिशत श्रमिकों का ऑनलाइन पंजीयन सुनिश्चित करें-संभागायुक्त श्री श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here