वैश्य महासम्मेलन द्वारा आयोजित अस्थि जांच एवं निदान शिविर में शामिल हुये मंत्री श्री गुप्ता

0

कटनी- (ईपत्रकार.कॉम) |शनिवार को वैश्य महासम्मेलन के चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा अस्थि रोग जांच एवं निदान शिविर का आयोजन किया गया। शहर के श्री हॉस्पिटल में आयोजित इस शिविर में प्रदेश के राजस्व व विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री उमाशंकर गुप्ता शामिल हुये। उन्होने शिविर के उद्घाटन सत्र में अपनी बात रखते हुये कहा कि मानव सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है। यह कर्म श्रेष्ठ कर्म है। पीडि़त मानवता की सेवा से जो संतोष मिलता है, वह किसी अन्य कार्य से कभी नहीं मिलता। वैश्य महासम्मेलन का यह संगठन सदैव परोपकार के कार्यों में तत्पर रहता है, जोकि सराहनीय है।

महापौर शशांक श्रीवास्तव ने भी इस मौके पर शिविर की सराहना की। साथ ही कहा कि कटनी के लिये शैल्वी के चिकित्सकों की सेवायें मिलना हर्ष की बात है। शिविर में शैल्वी हॉस्पिटल अहमदाबाद से आये चिकित्सक ने नागरिकों का परीक्षण किया। शिविर का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस दौरान पूर्व विधायक एवं प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष वैश्य महासम्मेलन गिरिराज किशोर पोद्दार, संगठन के चिकित्सा प्रकोष्ठ के संयोजक डॉ. अशोक चौदहा, दयाशंकर कनकने, शैल्वी हॉस्पिटल के वरिष्ठ चिकित्सक वरिष्ठ जोड़ एवं प्रत्योरोपण सर्जन डॉ. विकास चावला, वरिष्ठ स्पाईन सर्जन डॉ. अभिषेक मनु, वरिष्ठ शिशु अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ. गौरव जैन मौजूद रहे।

विशेषज्ञों द्वारा जोड़ एवं स्पाईन से संबंधित बीमारियों की जानकारी दी गई। साथ ही अत्याधुनिक तकनीक के माध्यम से उपचार के विषय में भी विस्तार से बताया गया। विशेषज्ञों ने बताया कि घुटने और जोड़ों के ऑपरेशन को लेकर लोगों में कई तरह की भ्रांतियॉं हैं। लेकिन बहुत ही सहूलियत से इसका इलाज अब संभव है।

शिविर में जिला योजना समिति के सदस्य व भाजपा जिलाध्यक्ष पीताम्बर टोपनानी, वैश्य महासम्मेलन के उपाध्यक्ष सुरेश सोनी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मुकेश चन्देरिया, जिलाध्यक्ष बाल मुकुन्द गुप्ता, जिला महामंत्री आशीष गुप्ता सहित वैश्य महासम्मेलन के सदस्य व समाज के वरिष्ठजन मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में आभार जिलाध्यक्ष बालमुकुन्द गुप्ता ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here