व्यक्तित्व के संपूर्ण विकास में नशा बाधक है – श्रीमती दुबे

0

बड़वानी  – (ईपत्रकार.कॉम) |आशाग्राम ट्रस्ट बड़वानी द्वारा 2 अक्टूबर गांधी जयंती पर निकाली गई नशामुक्ति जनजागरूकता यात्रा में सम विकास सेवा संस्थान बड़वानी के कार्यकर्ताओं एवं समाज कार्य के विद्यार्थियों द्वारा ग्राम सजवानी एवं आदर्श ग्राम धमनई में ‘नशामुक्त समाज’ विषय पर रोचक एवं शिक्षाप्रद नाट्य प्रस्तुति देकर नशे की भयावहता से लागों को अवगत कराया।

इस अवसर पर सम विकास सेवा संस्थान बड़वानी की जिला संयोजक श्रीमती नीता दुबे ने बताया कि व्यक्तित्व के संपूर्ण विकास में नशा बाधक है तथा नशा व्यक्ति का पारिवारिक, सामाजिक, आर्थिक नाश तो करता ही है नैतिकता का भी पतन कर समाज में अपराध को जन्म देता है। उन्होने बताया कि नशे का उपचार दृढ़ इच्छाशक्ति एवं चिकित्सीय परामर्श से संभव है।

नाट्य प्रस्तुति में निमाड़ी गीत ‘दारू घोणी खराब रे बाबा’ आदि गीतों के साथ कार्यकर्ताओं द्वारा पति-पत्नी व बच्चों के रिश्तों पर नशे के प्रभाव को ठीक ढंग से स्थानीय भाषा में प्रदर्शित किया गया।

इस अवसर पर आशाग्राम ट्रस्ट के कर्मशाला पर्यवेक्षक मणीराम नायडू, परियोजना निदेशक मनीष पाटीदार, सामाजिक कार्यकर्ता सुनिल वास्केल, भावना राठौड़, वृंदा शर्मा, रामकन्या, यशवंत, लालसिंह, हिमांशु वाबले, भेरूलाल यादव आदि उपस्थित थे।

Previous articleस्वच्छता में हम सभी का योगदान महत्‍वपूर्ण है – विधायक
Next articleडॉ. एम.के.अग्रवाल ने किया एसडीएम कार्यालय हुजूर का निरीक्षण किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here