शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए जरूरी है-कलेक्टर श्रीमती वालिम्बे

0

 रायसेन- (ईपत्रकार.कॉम) |जिले में मिशन इन्द्रधनुष के अंतर्गत चार चरणों में आयोजित किए जा रहे टीकाकरण ड्राईव का प्रथम चरण 07 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक चलेगा। मिशन इन्द्रधनुष के अंतर्गत शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने के उद्देश्य से कलेक्टर श्रीमती भावना वालिम्बे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई।

कलेक्टर श्रीमती वालिम्बे ने कहा कि शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए जरूरी है कि बच्चों का चिन्हांकन कर टीकाकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि शत-प्रतिशत टीकाकरण की कार्ययोजना बनाते समय सूक्ष्म से सूक्ष्म जानकारी के साथ ही दूरस्थ अंचलों के गांव तक पहुंच, भौगोलिक परिस्थितियों के साथ ही स्टॉफ एवं संसाधनों की उपलब्धता आदि का भी ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि ब्लॉक लेवल, सेक्टर लेवल तथा कलस्टर लेवल पर मीटिंग आयोजित कर ली जाए।

इस मीटिंग में सभी विभागों के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे। कलेक्टर श्रीमती वालिम्बे ने कहा कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक किया जाए। बैठक में सीएमएचओ डॉ शशि ठाकुर एवं डीपीएम ने पीपीटी के माध्यम से मिशन इन्द्रधनुष के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री अमनवीर सिंह बैंस, सभी एसडीएम, बीएमओ तथा महिला बाल विकास विभाग, स्कूल शिक्षा एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here