शनि मेले की तैयारी के लिए अधिकारी जिम्मेदारी का निर्वहन करें – कलेक्टर

0

मुरैना – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार ने कहा कि 18 नवम्बर को शनि अमावस्या पढेगी। इस दौरान शनि मेले में 5-6 लाख की सख्या मे श्रद्धालुओं की आने की संभावना है। उन्होंने जिले के समस्त अधिकारियो को संबंधित विभाग की जिम्मेदारी सौंप दी है और निर्देशित किया है कि वे विभाग सात दिवस में संपूर्ण कार्यवाही कर कलेक्टर कार्यालय को अवगत करायेंगे। इस कार्य में जो विभाग प्रमुख लापरवाही बरतेगा उसे क्षम्य नही किया जावेगा। इस अवसर पर उन्होंने शनिमंदिर परिसर में निर्माणाधीन अधिकारी कक्ष का अवलोकन कार्य समय पर पूर्ण करें। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री आदित्य प्रताप सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुश्री सोनिया मीणा, डीएफओ श्री ए ए अंसारी, अपर कलेक्टर श्री एस.के.मिश्रा, आयुक्त नगरनिगम श्री डी एस.परिहार, एसडीएम, समस्त जिला अधिकारी एवं शनिमंदिर समिति के सदस्य श्री शशि गोयल सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री लाक्षाकार ने ईई आरईएस, पीडब्ल्यूडी, प्रधानमंत्री सडकयोजना के अधिकारियों को निर्देशित कि बानमोर से लेकर शनिमंदिर तक सडको पर पेचवर्क का कार्य करें और साइन बोर्ड को दुरूस्त कराये इसके साथ ही उन्होंने विद्युत मंडल के अधिकारियो से कहा कि मेले के पूर्व शनिमंदिर से लेकर रेल्वे स्टेशन तक प्रकाश की व्यवस्था करें। उन्होंने पीएचई विभाग के अधिकारियो को मेले में पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराने के लिए कार्य योजना तैयार करने एवं टंकी के माध्यम से पेयजल सप्लाई करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही मंदिर प्रांगण में पाइप लाइन से पानी सप्लाई करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने महिला बाल विकास विभाग के सुपरवाइजर एवं आंगनवाडी कार्यकर्ताओं की संपूर्ण मेले में 8-8 घंटे की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को मेला परिसर में चार स्थानो पर अस्थाई अस्पताल 4-4 पलंग, एम्बूलेंस, लगाने के निर्देश दिए है। जिसमें प्रथम अस्पताल मंदिर प्रांगण तथा द्वितीय वन चौकी, तृतीय धर्मशाला पर एवं चौथा शनिचरा स्टेशन पर बनाने के निर्देश दिए है। खाद्य विभाग को संपूर्ण मेले में लगाये जाने वाले अधिकारी कर्मचारियो के लिए भोजन तैयार करने एवं भंडारो में बनाये जाने वाले भोजन का सेम्पलिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने पार्किंग एवं बीएसएनएल टॉवर नेटवर्किंग, साफ सफाई की जिम्मेदारी पीओ डूडा को दी। कलेक्टर ने कहा कि निर्माण कार्य मंदिर परिसर में चल रहे है उन्हें 15 नवम्बर तक पूर्ण किया जावे।

बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री आदित्य प्रताप सिंह, डिएफओ श्री अंसारी ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here