शाओमी ने लॉन्च किया वॉइस कंट्रोल वाला Mi Wi-Fi Speaker

0

चीन की कंपनी शाओमी ने नए स्पीकर लॉन्च किए हैं। Mi Wi-Fi Speaker या Mi Internet Speaker के नाम से चीन में लॉन्च किए गए इन स्पीकर्स को इंटरनेट से या अन्य सोर्सेज से गाने प्ले करने में इस्तेमाल किया जा सकता है।

शाओमी Mi Wi-Fi Speaker या Mi Internet Speaker में 4 स्पीकर्स, दो 2.5 इंच के सब वूफर्स और दो 20 कोर ट्वीटर्स लगाए गए हैं। यह Amlogc 8726M3 Cortex A9 प्रोसेसर पर चलता है। कनेक्टिविटी की बात करें तो वाई-फाई और ब्लूटूथ के जरिए इससे गाने प्ले किए जा सकते हैं।

अगर आपके पास इंटरनेट नहीं है और फिर भी आप गाने सुनना चाहते हैं तो इसके लिए 8 जीबी की इंटरनल स्टोरेज इसमें दी गई है। यहां आप गाने सेव कर सकते हैं और ऑफलाइन प्ले कर सकते हैं। इसमें 2.0 यूएसबी पोर्ट और 3.5mm ऑक्स इनपुट जैक भी है।

शाओमी का कहना है कि ये स्पीकर 2 करोड़ गानों के डेटाबेस से गाने सर्च कर सकते हैं। चीन में ये 1500 से ज्यादा रेडियो स्टेशन सर्च कर सकते हैं। इसके अलावा 20 लाख स्टोरीटेलिंग स्टेशन और 12 अरब ऑडियोबुक्स को भी ऐक्सेस किया जा सकता है।

इन स्पीकर्स में फिजिकल बटन तो हैं ही, साथ ही इन्हें वॉइस के जरिए भी कंट्रोल किया जा सकता है। इन स्पीकर्स में बैटरी नहीं है, इसलिए गाने सुनने के लिए आपको बिजली इस्तेमाल करनी ही पड़ेगी।

कंपनी ने इन स्पीकर्स को 399 युआन (करीब 4 हजार रुपये) में लिस्ट किया है और चीन में इनकी बिक्री शुरू हो चुकी है। चीन से बाहर लॉन्च करने को लेकर कंपनी की योजनाओं के बारे में अभी जानकारी नहीं मिली है।

Previous articleबच्चों को बुरी नजर से बचाना है तो करें ये उपाय
Next articleकिसान की जिंदगी में प्रसन्नता लाना प्रमुख ध्येय- शिवराजसिंह चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here