शादी के बाद ससुराल वालों के दिलों में करना है राज तो करे ये काम

0

शादी के बाद नई नवेली दुल्हन के लिए ससुराल का माहौल बिल्कुल नया सा होता है। अंजान लोगों के दिलों में अपने लिए जगह बनाना किसी चुनौती से कम नहीं होता है। ऐसे में रिश्तों की मजबूती के लिए जरूरी है कि आप छोटी-छोटी बातों पर अभी से गौर फरमाना शुरू कर दें। इन पर गौर कर आप अपने ससुराल वालों का दिल जीत सकती हैं… शादी के बाद जब आप पहली बार अपने ससुराल आती हैं तो आप उनके स्वभाव से अंजान होती हैं।

ऐसे में उन्हें समझने की कोशिश करें। बिना मतलब उनपर गुस्सा करके अपना फर्स्ट इंप्रेशन खराब ना करें। कई लड़कियों की आदत होती है कि अपने घर वाले दिखते ही ससुराल वालों की बुराई करना शुरू कर देती हैं।

कभी भी अपने ससुराल वालों की बुराई अपने माता-पिता से ना करें। अगर आप ऐसा करेंगी तो जब भी उन्हें पता चलेगा वो आपको स्वीकार नहीं कर पाएंगे। सबके साथ तालमेल बैठाने की कोशिश करें। शुरुआती दिनों में भूलकर भी अपने ससुराल वालों का अपमान न करें।

ये वो समय होता है जब आपका एक कदम उनकी नजरों में आपको जिंदगीभर के लिए गिरा देगा और उनसे जिंदगीभर आपको ताने मिलते रहेंगे। शादी के बाद घर में अच्छा ना लगना एक आम बात है। ऐसे में अकेलेपन से बचने के लिए आप घर के बच्चों के करीब जाकर उनके दिल में जगह बनाने की कोशिश करें। इससे आप अपने ससुराल वालों के दिलों में भी राज कर पाएंगी।

Previous articleपाकिस्‍तानियों की एंट्री भी बैन कर दे US-इमरान खान
Next articleअखिलेश ने घोटालेबाज कांग्रेस से हाथ मिलाया है : भाजपा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here