शासकीय योजनाओं में ऋण वितरण संबंधी बैंकर्स की बैठक संपन्न

0

झाबुआ – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में विगत 25 अक्टूबर को बैंकर्स एवं विभागीय अधिकारियों की संयुक्त बैठक संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना ने की। बैठक मे एलडीएम श्री अरविंद कुमार सहित बैंक प्रतिनिधि एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में निर्देश दिये गये कि अधिकारी बैंको में ऋण प्रकरण लगाये एवं प्रकरणों के वितरण के लिए बैंकर्स से मिलकर प्रकरण वार वितरण की स्थिति पर चर्चा कर वितरण करवाना सुनिश्चित करे। बैंकर्स यदि ऋण प्रकरण में वितरण नहीं कर पाते है, तो प्रकरण स्पष्ट कारण सहित संबंधित विभागो को 15 दिवस में वापस करे। शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रकरण में सभी बैंकर्स 31 अक्टूबर तक ऋण स्वीकृत कर वितरण सुनिश्चित करे। सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणो का एल-1 स्तर पर ही निराकरण सुनिश्चित करे।

बैठक में बैंकर्स को निर्देश दिये गये कि रोजगार गारंटी योजना के हितग्राहियों के बैंक खाता धारको से संपर्क करके बैंक खातो की आधार सीडिंग करवाना सुनिश्चित करे। जिस बी.सी.को जो ग्राम पंचायत आंवटित की गई है, उसी ग्राम पंचायत में निर्धारित दिन व समय पर बी.सी.की उपस्थिति सुनिश्चित करे। बी.सी. एवं बैंक सखी द्वारा ग्रामीण स्तर पर पेंशन एवं अन्य योजनाओं संबंधी लेन देन ग्राम पंचायत स्तर पर ही सुनिश्चित करे।

बैठक में निर्देश दिये गये कि ग्राहको को जागरूक करे कि अपने एटीएम के नम्बर, पिन नम्बर की जानकारी किसी को नहीं दे। अधिक पैसे मिलने के लालच में किसी को पैसे नहीं दे। जिले की सभी 375 ग्राम पंचायतो में बैंक बी.सी. की नियुक्ति करना सुनिश्चित करे।

Previous article27 अक्टूबर 2017 शुक्रवार , पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next article2 नवंबर को Oppo भारत में अपना नया स्मार्टफोन F5 करेगा लॉन्च

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here