शाहरुख खान को इनकम टैक्स नोटिस, विदेशी संपत्तियों का करें खुलासा

0

मोदी सरकार के काला धन विरोधी अभियान की जद में शाहरुख खान भी आ गए हैं. बॉलीवुड एक्टर शाहरुख को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से नोटिस भेजकर विदेशों में उनके निवेश के बारे में जानकारी मांगी गई है.

खबर के मुताबिक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने नोटिस भेजकर शाहरुख खान से बरमूडा, ब्रिटिश वर्जिन आईलैंड और दुबई जैसे देशों में निवेश का ब्योरा मांगा गया है. सिंगापुर के जरिए इसी तरह के निवेश करनेवाले कुछ दूसरे कारोबारियों को भी ऐसे ही नोटिस भेजे गए हैं.

अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि डिपार्टमेंट के पास शाहरुखकी विदेशी संपत्तियों के बारे में मिली जानकारियों में रकम काला धन के तहत आती है या नहीं. जानकारी के मुताबिक यह नोटिस इनकम टैक्स एक्ट के सेक्शन-131 के तहत भेजा गया है. यह एक्ट टैक्स अधिकारियों को जांच का अधिकार देता है.

शाहरुख की ओर से कोई जवाब नहीं
विभागीय अधिकारियों के मुताबिक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट टैक्स हेवन देशों की कंपनियों में शाहरुख के घोषित निवेश से हटकर इन गतिविधियों के बारे में जानकारी चाहता है. इस मामले में शाहरुख और उनके बिजनेस मैनेजर ने फिलहाल कुछ नहीं कहा है.

अघोषित आय के खुलासे के लिए 30 सितंबर तक मोहलत
मोदी सरकार काला धन के खुलासे के अपने वादे को जल्द पूरा करने के लिए अमीर भारतीयों की पड़ताल में जुटी है. विदेशों में अपने बैंक खाते और संपत्ति का ऐलान करने के लिए सरकार ने सबको 30 सितंबर तक की मोहलत दी है.

Previous articleसीहोर जिले में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का शुभारंभ नसरुल्लागंज से
Next articleकर्जा लेकर घी पी रही है सरकार-बाबूलाल गौर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here