शिक्षा हर बच्चे का अधिकार है तथा वह उसे हर हाल में मिलना चाहिए- लेपरा सोसायटी म.प्र.

0

बड़वानी – ईपत्रकार.कॉम |‘शिक्षा हर बच्चे का अधिकार है तथा वह उसे हर हाल में मिलना चाहिए’ समाज में कई ऐसे सक्षम लोग हैं जो तन-मन-धन से शिक्षा का प्रसार कर घर-घर में शिक्षा दीप रोशन कर सकते हैं, उक्त बातें लेपरा सोसायटी म.प्र. के राज्य समन्वयक श्री नवीन सातले ने आशाग्राम ट्रस्ट में आयोजित बच्चों को चाहा परियोजना अंतर्गत छात्रवृत्ति वितरण कार्यक्रम में कही। उन्होने बताया कि आशाग्राम कुष्ठ अंतःवासी परिवार के 19 बच्चों एवं हर्षनगर सेंधवा के 04 बच्चों को स्कूल फीस, यूनिफार्म, किताबें व स्कूल बेग के लिए छात्रवृत्ति प्रदान की गई है तथा लेपरा सोसायटी को यह सहयोग अमेरिका की साफ्टवेअर कंपनी ऑरेकल द्वारा प्रदान किया गया है।

ट्रस्ट के सचिव डॉ. शिवनारायण यादव ने बताया कि संस्था बच्चों की प्राथमिक शिक्षा के साथ-साथ उच्च शिक्षा हेतु भी विभिन्न सहयोगियों के माध्यम से शिक्षा मुहैया कराने के लिए सतत् प्रयत्नशील है। उन्होने अंतःवासी बच्चों की ओर से निरन्तर पढ़ाई जारी रखने हेतु लेपरा सोसायटी को आश्वस्त किया।

कार्यक्रम को आशा बाल मंदिर के प्राचार्य सिस्टर सुसो ने भी संबोधित कर शिक्षा के प्रयास हेतु अपनी प्रतिबद्धता जताई। अतिथियों के द्वारा 23 बच्चों को छात्रवृत्ति के चेक वितरीत किये गये। बोरावां इंजीनियरिंग कॉलेज में अध्ययनरत विजय भावरे ने छात्रवृत्ति पाकर कहा “हम इस योग्य बनेगें कि ओरो को भी शिक्षित करने में मदद कर सकें”।

कार्यक्रम का संचालन लेपरा सोसायटी म.प्र. के जिला बड़वानी रेफरल यूनिट प्रभारी श्री सतीष चौधरी ने किया तथा अभार ट्रस्ट के जनसंपर्क अधिकारी सचिन दुबे ने किया।

इस अवसर पर लेपरा सोसायटी म.प्र. की वित्त प्रबंधक निवेदिता जॉर्ज, परियोजना अधिकारी मनोजकुमार सिंह, बड़वानी जिला प्रभारी सतीष चौधरी, आशाग्राम पटेल सुनिल नरगावे, मणीराम नायडू, नरेन्द्रसिंह सिसौदिया, पण्ढरीनाथ पाटीदार, मनीष पाटीदार, बहादुरसिंह सुल्या, दुरसिंह गुथरे, प्रकाश ओहरिया, दयाराम, महेश, काशीराम आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here