शौर्य स्मारक पर मुख्यमंत्री श्री चौहान आज रात करेंगे युवा संवाद

0

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार 9 अगस्त को भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ पर भोपाल स्थित शौर्य स्मारक पर रात 8 बजे ‘युवा संवाद’ करेंगे। मुख्यमंत्री इस संवाद में युवाओं को भ्रष्टाचार, आतंकवाद, जातिवाद और साम्प्रदायिकता भारत छोड़ो का संकल्प भी दिलवायेंगे।

प्रदेश की युवा पीढ़ी को स्वतंत्रता आंदोलन के महत्व और स्मृतियों से अवगत कराने के मकसद से भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ पर विविध कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में शौर्य स्मारक पर 9 अगस्त की रात 8 बजे वंदे मातरम् की प्रस्तुति के साथ युवा संवाद की शुरूआत होगी। युवा संवाद में शामिल होने वाले युवा वर्ग अपने जिज्ञासापूर्ण प्रश्न भी पूछ सकेंगे।

युवा संवाद में स्कूल शिक्षा विभाग के कक्षा 11वीं एवं 12वीं के युवा तथा उच्च शिक्षा विभाग के महाविद्यालयीन छात्र-छात्राएँ हिस्सा लेंगे। इसमें एन.सी.सी., एन.एस.एस., स्काउट-गाइड और ‘माँ तुझे प्रणाम’ योजना के विद्यार्थियों के अलावा दिव्यांग युवा भी शामिल होंगे। कार्यक्रम में देशभक्ति आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति भी होगी।

जिला स्तर पर भी कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे जिनमें प्रभारी मंत्री मौजूद रहेंगे। भोपाल के मुख्य युवा संवाद के कार्यक्रम का प्रसारण दूरदर्शन एवं आकाशवाणी के सभी केन्द्रों और एफ.एम. रेडियो से किया जाएगा।

Previous articleकांग्रेस उपाध्‍यक्ष की सुरक्षा के लिए पुख्‍ता इंतजाम किए गए थे- राजनाथ सिंह
Next articleअनिल कुंबले ने सही समय पर सही फैसला लिया: अजहरुद्दीन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here