श्रीलंका के खिलाफ चौथी जीत के इरादे से उतरेगा भारत

0

कोलंबो-(ईपत्रकार.कॉम) |  विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम वनडे सीरीज पर 3-0 से पहले ही अपना कब्जा कर चुकी है और खिलाड़ियों की चोटों और लचर प्रदर्शन के लिए चौतरफा आलोचनाओं से घिरी श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के खिलाफ गुरूवार को यहां चौथे वनडे में भी अपनी जीत की लय बनाये रखने उतरेगी।

भारत ने टेस्ट सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप की थी और अब वह वनडे सीरीका में भी इस उपलब्धि से दो मैच दूर है। दूसरी ओर श्रीलंकाई टीम लगातार हार के कारण खुद का आत्मविश्वास बढ़ा ही नहीं पा रही है और निरंतर उसकी गलतियां जारी हैं। श्रीलंका के लिए इस सीरीका में कम से कम 2 मैच जीतना 2019 विश्वकप के लिए सीधे क्वालीफाई करने के लिहाका से भी अनिवार्य था लेकिन वह अपने घरेलू मैदान पर भी इस मकसद को पूरा नहीं कर सकी है।

वहीं टीम इंडिया ने वनडे में अपनी युवा ब्रिगेड के साथ भी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए जीत दर्ज की है। भारत ने पल्लेकेल में तीसरा वनडे छह विकेट से जीता था जहां एक बार फिर ‘मिस्टर फिनिशर’ पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सारी वाहवाही लूट ले गए। सीरीज से पहले तक टीम में अपनी जगह को लेकर सवालों से घिरे धोनी ने नाबाद 67 रन की पारी से जीत में योगदान दिया तो दूसरे वनडे में भी उनकी नाबाद 45 रन की पारी मैच विजेता पारी रही थी।

36 वर्षीय धोनी निश्चित ही टीम के अनुभवी और सबसे उपयोगी खिलाड़ी हैं और उनकी फार्म ने उनपर सवाल उठाने वालों की बोलती बंद कर दी है। लेकिन खुद विकेटकीपर बल्लेबाका पर भी खुद की लय बनाये रखने का दबाव जरूर है और कोलंबो में जब वह अपने करियर के 300वें वनडे मैच में उतरेंगे तो इसे यादगार बनाने के लिये निश्चित ही उनसे बड़े धमाके की उम्मीद की जा सकती है।

Previous article31 अगस्त 2017 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए गुरुवार का दिन
Next articleचूहों को घर से भगाने के कुछ अचूक उपाय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here