संसद का मानसून सत्र शुरू, लोकसभा में सोनिया गांधी से मिले PM मोदी, राज्यसभा में उठा कश्मीर मुद्दा

0

 संसद का मानसून सत्र सोमवार को शुरू हो गया. सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए मंत्रियों का परिचय कराया. उन्होंने उम्मीद जताई कि विपक्ष के सहयोग से इस सत्र में अच्छी चर्चा होगी. हालांकि शहडोल से बीजेपी सांसद दलपत सिंह परस्ते के निधन की वजह से लोकसभा मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई.

इस सत्र में सरकार को जीएसटी समेत कई अहम बिल पास होने की उम्मीद है. वहीं विपक्ष अरुणाचल और कश्मीर से लेकर पीएम के विदेश दौरे तक सरकार को घेरने के लिए कमर कस चुका है.

मायावती ने केंद्र पर साधा निशाना
बीएसपी प्रमुख मायावती ने राज्यसभा में कहा कि केंद्र में बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार आने से दलितों पर अत्याचार बढ़े हैं. उन्होंने कहा कि गुजरात के उना में दलितों के साथ अत्याचार हो रहा है. इस मामले में जो भी दोषी हैं उन पर कार्रवाई हो. बीएसपी ने इस मुद्दे को लेकर सदन में हंगामा भी किया. जिसके बाद 10 मिनट के लिए सदन को स्थगित कर दिया गया.

राज्यसभा में कांग्रेस ने दिया नोटिस
राज्यसभा में कांग्रेस ने कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए चर्चा के लिए नोटिस दिया है. कश्मीर में भड़की हिंसा और पाकिस्तान की बयानबाजी को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरने का प्लान बनाया है

पीएम ने कहा- राष्ट्रहित सबसे ऊपर
सरकार का मानना है कि देश हित में संसद का चलना जरूरी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कहा कि राष्ट्रीय हितों को हमें बाकी तमाम मसलों के ऊपर रखना होगा. क्योंकि हम सब न सिर्फ अपनी पार्टी को बल्कि जनता के भी प्रतिनिधि हैं. उन्होंने कहा कि जीएसटी सहित तमाम जरूरी बिल को मानसून सत्र में लाया जाएगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि बिल को लेकर सदन में बेहतर और स्तरीय बहस होगी.

सोनिया गांधी से मिले पीएम मोदी

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिले. पीएम ने सोनिया गांधी से उनकी सीट पर जाकर मुलाकात की. करीब 30 सेकेंड तक दोनों की बातचीत हुई. इसके अलावा मुलायम सिंह यादव और तृणमूल नेताओं से भी मोदी ने बातचीत की.

TMC सांसदों ने किया प्रदर्शन
दिल्ली में टीएमसी सांसदों ने संसद भवन परिसर पर गांधी मूर्ति के पास बढ़ती कीमतों का मुद्दा उठाते हुए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

लालू की बेटी ने राज्यसभा की सीढ़ियों को किया नमन
आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने सोमवार को मानसून सत्र से पहले राज्यसभा की सीढ़ियों को हाथों से छुआ और नमन किया. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा की सीढ़ियों पर माथा टेका था.

Previous articleमध्यप्रदेश में 5 लाख युवाओं को ऋण उपलब्ध करवाया जायेगा
Next articleहां, जरूरत पड़ी तो मैं परमाणु हमला कर लाखों को मार सकती हूं-ब्रिटेन की PM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here