संसद ने मेरी राजनीतिक दृष्टि को दिशा दी-प्रणब मुखर्जी

0

संसद भवन के केंद्रीय सभागार में रविवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का विदाई समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पीएम मोदी आडवाणी समेत कई बड़े नेता मौजूद हैं।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपने अंतिम भाषण में दोनों सदन के सदस्यों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि शानदार विदाई समारोह के लिए सभी का शुक्रिया। राष्ट्रपति मुखर्जी ने कहा कि संसद ने मेरी राजनीतिक दृष्टि को दिशा दी है। प्रणब मुखर्जी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कानूनों के प्रति समर्पित संसदीय समय में गिरावट आई है।

समारोह शुरू होने के बाद लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को मोमेंटो भेंट किया। इसके अलावा उन्होंने सांसदों के हस्ताक्षर वाली कॉफी टेबल बुक भी दी।

सुमित्रा महाजन ने कहा, सेंट्रल हॉल में हम सभी राष्ट्रपति के विदाई समारोह के लिए इकट्ठा हुए हैं। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की यात्रा बंगाल के एक गांव से शुरू हुई थी। आप हर फील्ड में बेहद कामयाब रहे।’

वहीं, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने अपनी स्पीच में कहा कि प्रणब दा को सांसद के तौर पर 1997 में सर्वश्रेष्ठ सांसद का अवॉर्ड मिला था। हम सभी प्रणब मुखर्जी को प्रणब दा के नाम से अधिक जानते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here