सघन मिशन इन्द्रधनुष का द्वितीय चरण 7 नवम्बर से

0

सागर – ईपत्रकार.कॉम |भारत शासन का महत्वाकांक्षी कार्यक्रम सघन मिशन इन्द्रधनुष चार चरणों में आयोजित किया जाना है। जिसका द्वितीय चरण 7 नवम्बर से प्रारंभ होना है। इस संबंध में कलेक्टर सभाकक्ष में अपर कलेक्टर श्री दिनेश श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जिला टास्क फोर्स की बैठक संपन्न हुई।

बैठक में ए.डी.एम. श्रीवास्तव ने मिशन के द्वितीय चरण 7 नवम्बर से 14 नवम्बर की तैयारी संबंधी जानकारी ली साथ ही सभी संबंधित विभागों को टीकाकरण से छूटे हुए जन्म से 2 वर्ष तक की आयु के बच्चों तथा गर्भवती महिलाओं को चिन्हित कर संपूर्ण टीकाकरण करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने अभियान की सफलता हेतु अंतर्विभागीय समन्वय कर सूक्ष्म कार्ययोजना निर्माण कर संयुक्त जिम्मेदारी निभाने के निर्देश दिए। ए.डी.एम. ने प्रथम चरण की समीक्षा के दौरान पाई गई कमियों को दर्षाया एवं उन्हें दूर करने के निर्देश दिए। साथ ही लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में 31 जनवरी 2018 तक शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त करने पर पुरस्कार योजना भी चालू की गई है।

बैठक के अंत में ए.डी.एम. ने सभी अधिकारियों से संयुक्त रूप से कार्य कर इस मिशन को सफल बनाने की बात कही। बैठक में सी.एम.एच.ओ. श्री इन्द्रराज सिंह ठाकुर, संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय श्रीमती मंजू खरे, महिला बाल विकास अधिकारी श्री प्रदीप राय सहित अन्य जिला प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here