सतत् एप के माध्यम से करें मध्यान्ह भोजन की मॉनीटरिंग – कलेक्टर श्री गढ़पाले

0

सोमवार को समय सीमा की बैठक आयोजित हुई। कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने सभी उपस्थित अधिकारियों को टीएल के लंबित प्रकरणों के शीघ्र निराकरण के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि सीएम हेल्पलाईन, लोकसेवा गारंटी अधिनियम और जनसुनवाई के प्रकरणों का शीघ्र निदान करें।

टाईम लिमिट की बैठक में डीपीसी को कलेक्टर ने सभी विद्यालयों में परोसे जा रहे मध्यान्ह भोजन की फोटो रिपोर्टिंग सतत रुप से लोकसेवक एप के माध्यम से करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि किन-किन विद्यालयों में क्या-क्या एमडीएम दिया जा रहा है। वो मीनू के अनुरुप है या नहीं, इसकी मॉनीटरिंग करते रहें। रेन्डम्ली मैं भी लोकसेवक एप पर इसकी मॉनीटरिंग करूँगा। यदि उसमें कुछ कमी खामी नजर आई, तो दोषी आप भी होंगे।

जिला प्रबंधक ई-गवर्नेन्स को कलेक्टेªट में विभिन्न स्थानों पर सीसीटीव्ही कैमरे लगवाने के निर्देश भी टीएल मीटिंग में कलेक्टर श्री गढ़पाले ने दिये। उन्होने कहा कि यह कार्य शीघ्र करायें। ग्रामीण निकाय और नगरीय निकाय के अधिकारियों को पेंशन टेस्टिंग के दौरान फेल अकाउंट को अपडेट कराने के लिये भी श्री गढ़पाले ने निर्देशित किया।

नगर निगम के अधिकारियों को वेंकट लायब्रेरी का शेष रहा काम 5 सितंबर तक पूरा करने के निर्देश कलेक्टर ने दिये। उन्होने कहा कि लायब्रेरी में ई-लायब्रेरी में कम्प्यूटर भी तब तक दुरुस्त करा लें।

सभी एसडीएम्स को गिरदावरी कराने के निर्देश भी बैठक में कलेक्टर ने दिये। उन्होने कहा कि मोबाईल एप के माध्यम से पटवारी गिरदावरी का कार्य तेजी से करें। सभी विभाग प्रमुखों को 18 सितंबर को आयोजित बैठक में अब तक किये गये निरीक्षणों के पालन प्रतिवेदन के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिये। इस दौरान बैठक में सीईओ जिला पंचायत फ्रेंक नोबल ए सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Previous articleबलात्‍कार के मामले में बाबा राम रहीम को 10 साल की जेल
Next articleप्राथमिकता के आधार पर काम करें-मुख्यमंत्री श्री चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here