सन् 2022 तक सभी गरीब परिवारो को दिये जायेगें पक्के आवास – ओमप्रकाश धुर्वे

0

प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं श्रम मंत्री तथा सतना जिले के प्रभारी मंत्री ओम प्रकाश धुर्वे ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत जिले के सभी गरीब परिवारो को सन 2022 के भीतर पक्के मकान उपलब्ध करा दिये जायेगें। जिले के प्रभारी मंत्री ने कहा कि सतना जिले में अब तक लगभग 40 हजार पक्के आवास स्वीकृत किये जा चुके हैं। प्रभारी मंत्री बुधवार को जनपद पंचायत मझगंवा के ग्राम पंचायत पिण्डरा में आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में हितग्राहियों को शासकीय योजनाओ और कार्यक्रमो के अंतर्गत स्वीकृत हितलाभ का वितरण करते हुये यह बात कही। इस मौके पर उपाध्यक्ष जिला पंचायत डॉ. रश्मि सिंह, सदस्य संजय आरख, रामदीन वर्मा, ललिता यादव, भाजपा अध्यक्ष नरेन्द्र त्रिपाठी, पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह गहरवार, कलेक्टर नरेशपाल, पुलिस अधीक्षक राजेश हिगणकर, सी.ई.ओ. जिला पंचायत अनूप कुमार सिंह, वनमंडलाधिकारी राजीव मिश्रा, एसडीएम ए.पी. द्विवेदी एवं समस्त जिला विभाग प्रमुख और खण्ड स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

प्रभारी मंत्री श्री धुर्वे ने जनसमस्या निवारण शिविर में उन्हें प्राप्त ग्रामीणों की समस्याओं के आवेदन में प्रत्येक आवेदक को मंच के समीप बुलाकर समस्यायें सुनी तथा संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देशित कर समक्ष में समस्या का निराकरण कराया। उन्होंने इस दौरान ग्राम पंचायत हिरौंदी की एक समस्या के निराकरण पर सचिव और जीआरएस के शिविर में उपस्थित नहीं रहने पर निलंबित करने के निर्देश दिये। वहीं पिण्डरा ग्राम पंचायत की अधिक शिकायतें प्राप्त होने पर सचिव को ग्राम पंचायत से हटाने के निर्देश दिये। झरी जैतवारा में ग्राम पंचायत द्वारा नाली निर्माण नहीं कराने तथा उसका भुगतान निकालने पर सीईओ जिला पंचायत को जांच के निर्देश दिये। ग्राम पंचायत बरौंधा में इंदिरा आवास में मजदूरी की राशि हितग्राही को नहीं मिलने की शिकायत पर जीआरएस के वेतन से राशि वसूल कर दिलाने के निर्देश दिये। जनसमस्या निवारण शिविर में विभिन्न विभागों द्वारा उनकी योजनाओं और कार्यक्रमों के प्रदर्शनी स्टाल भी लगाये गये थे तथा योजनाओं की जानकारी के साथ ही प्रभारी मंत्री ने विभागों द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ भी वितरित किये। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रभारी मंत्री ने कन्याओं का पूजन करने के साथ किया। इस मौके पर पूर्व महापौर विष्णु त्रिपाठी, शंकरदयाल शर्मा, सुभाष शर्मा, कार्तिकेय द्विवेदी, श्रीकृष्ण मिश्रा, एचएन सिंह, रामदास मिश्रा, पीएल अवस्थी राम अवतार द्ददा भी उपस्थित थे।

प्रभारी मंत्री ने अपने हाथों से पहनाई संग्राहकों को जूता चप्पल
तेन्दूपत्ता संग्राहकों के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लागू की गई चरण पादुका योजना के अंतर्गत प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ने बुधवार को जनसमस्या निवारण शिविर पिण्डरा के मंच पर तेन्दूपत्ता संग्राहकों को बुलाकर अपने हाथों से उन्हें जूता चप्पल पहनाई तथा पानी पीने की सेलों मिल्टन वाटल भी भेंट की। प्रभारी मंत्री श्री धुर्वे ने पिण्डरा और बरौधा वनसमिति के तेन्दूपत्ता संग्राहक वंशगोपाल, दद्दू, राजाबाबू, सोहन को जूते तथा सियाबाई और फूलाबाई को चप्पलें पावों में पहनाई तथा वाटर वाटल भेंट की।

Previous articleजानिए एलोवेरा जेल के गुणकारी फायदे
Next articleक्या आप जानते है बीयर पीने के ये बेमिसाल फायदे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here