सभी विभागों के अधिकारी सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों का शीघ्र निराकरण करें-कलेक्टर

0

मुरैना- (ईपत्रकार.कॉम) |समय सीमा में निराकृत किए जाने वाले प्रकरणों की समीक्षा बैठक कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर श्री लाक्षाकार ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों का शीघ्र निराकरण करें। इस बैठक में अपर कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ श्री एस.के.मिश्रा, एसडीएम, डिप्टी कलेक्टर सहित विभिन्न विभागों के जिलाधिकारी उपस्थित रहे। इस बैठक में महिला बाल विकास, कृषि, शिक्षा, खाद्य, आदिम जाति कल्याण विभाग आदि के कार्यो की समीक्षा की।

बैठक में शौचालय निर्माण की प्रक्रिया में गति लाने के निर्देश उन्हाने अधिकारियों को दिए और कहा कि सभी नोडल ऑफीसर इस पर ध्यान दें एवं माह में दो दिन इसके लिए अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिकारी पटवारी, पंचायत सचिव, ग्राम रोजगार सहायक का सहयोग लेकर कार्य करें एवं लोगों को जागरूक करें तथा आवश्यकता होने पर सख्ती से भी कार्य करावें। अधिकारी रूटीन कार्य के अतिरिक्त इस पर ध्यान दें तथा जो पंचायत सचिव शून्य कार्य करें उनकी सेवा समाप्ति की जाए।

नल कूप खनन पर लगाये रोक
कलेक्टर श्री लाक्षाकार ने जिले में पानी की स्थिति को देखते हुए एसडीएम को नलकूप खनन पर रोक लगाने के निर्देश दिए तथा भूअर्जन संबंधी मामलों को शीघ्र निपटाने को कहा। कृषि विभाग की समीक्षा में भुगतान भावांतर योजना में रजिस्ट्रेशन एवं कार्य की प्रगति की जानकारी ली।

ट्रायबल के जिला संयोजक को सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के शीघ्र निराकरण के निर्देश दिए तथा सभी राजस्व अधिकारियों को राजस्व कार्यो अविवादित नामांतरण के मामले को निपटाने को कहा।

Previous articleआज का पंचांग : 19 सितम्बर, 2017 मंगलवार आश्विन कृष्ण तिथि चतुर्दशी
Next articleजिलास्तरीय सतर्कता एवं मानीटरिंग समिति की बैठक सम्पन्न

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here