समय-सीमा के अन्दर गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य पूर्ण कर पूर्णतः प्रमाण पत्र दें- कलेक्टर

0

सीधी – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्टर दिलीप कुमार ने आदिवासी विकास विभाग द्वारा जारी निर्माण कार्यो के प्रगति की समीक्षा के दौरान निर्माण ऐजेन्सियों को निर्देश दिये कि वे समय-सीमा के अन्दर गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य पूर्ण कर पूर्णतः प्रमाण पत्र दें। उन्होने कहा कि लोक निर्माण विभाग को काफी पूर्व में दिये गये निर्माण कार्यो को पूर्ण न करने के कारण सारे निर्माण कार्य निरस्त कर दिया गया आवंटन वापस लिया जाय। बैठक में आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त के.के. पाण्डेय, निर्माण ऐजेन्सियों के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने निर्माण कार्यो के समीक्षा के दौरान ग्रामीण यांत्रिकी विभाग द्वारा मझौली, बहरी और रामपुर नैकिन के मंगल भवन पूण होन पर निर्देश दिया कि इनकी सी.सी. जारी कर पूर्ण किये गये भवनों को विभाग को सौपें। उन्होने पी.आई.यू. के कार्यपालन यंत्री को निर्देश दिया कि मेडरा, दुआरी, चुरहट, सीधी, कमछ में बालक छात्रावास का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है इनका पूर्णतः प्रमाण पत्र जारी करते हुए विभाग को भवन सौप दिया जाय।

उन्होंने कडे निर्देश दिये कि जनपदों को सीसी रोड के निर्माण कार्य स्वीकृत किये गये हैं इनका तत्काल निरीक्षण किया जाय कि सम्बन्धित ग्राम पंचायत के सरपंच द्वारा निर्माण कार्य पूर्ण किया गया कि नही। कलेक्टर ने कहा कि छात्रावास परिसरों में 1 लाख 50 हजार रूपये के मान से स्वीकृत किये गये 19 किचन गार्डन का निर्माण पूर्ण कर वहां सीजनल सब्जीयां उत्पादित की जायं ताकि छात्रावासी छात्रों को भोजन के दौरान इन्हे दिया जा सके।

कलेक्टर श्री कुमार ने आदिवासी विकास परियोजना के प्रगति की समीक्षा के दौरान निर्देश दिया कि विशेष केन्द्रीय सहायता योजना के अन्तर्गत कार्ययोजना बनाते समय मत्स्य पालन विभाग को हेचरी निर्माण और ब्रीडिंग सेन्टर विकसित करने के लिए योजना में शामिल किया जाय मुर्गी पालन करने हेतु दी जा रही सहायता के अन्दर महिला यूनिट को सेड निर्माण के लिए सहायता दी जाय। नर्सरी विकसित करने के लिए वन विभाग को शामिल किया जाय।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here