सरकार एवं बैंक से मिली आर्थिक मदद से स्वयं आत्मनिर्भर बनें – सीईओ श्री सिंह

0

ग्वालियर – (ईपत्रकार.कॉम) |सरकार एवं बैंक से मिली आर्थिक मदद से स्वयं आत्मनिर्भर बनें और दूसरों को भी रोजगार मुहैया करायें। यह बात जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री नीरज कुमार सिंह ने डिजिटल इंडिया, स्टेण्डअप इंडिया, मुद्रा ऋण एवं वित्तीय समावेशन शिविर में विभिन्न स्वरोजगारियों को ऋण-अनुदान स्वीकृति पत्र वितरित करते समय कही। पंजाब नेशनल बैंक द्वारा आयोजित इस शिविर में मुद्रा योजना, स्टेण्डअप इंडिया व एनयूएलएम के तहत 51 हितग्राहियों को स्वयं का रोजगार शुरू करने के लिये 4 करोड़ रूपए से अधिक ऋण-अनुदान वितरित किया गया। कार्यक्रम में पीएनबी के मण्डल प्रमुख श्री प्रवीण कुमार जैन भी मौजूद थे।

मंगलवार को यहाँ सिटी सेंटर स्थित पीएनबी की मुख्य शाखा में डिजिटल ट्रांजेक्शन माह के तहत आयोजित हुए शिविर में जिला पंचायत सीईओ ने सभी हितग्राहियों को भरोसा दिलाया कि स्वरोजगारमूलक गतिविधि में हर संभव तकनीकी एवं आर्थिक मदद मुहैया कराई जायेगी। सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की लक्ष्यपूर्ति करने के लिये पंजाब नेशनल बैंक की सराहना की। साथ ही कहा कि जरूरतमंद युवा बेरोजगारों को समय से ऋण स्वीकृत कर पंजाब नेशनल बैंक राष्ट्र निर्माण में अहम योगदान दे रहा है।

इस अवसर पर पीएनबी के मण्डल प्रमुख श्री प्रवीण कुमार जैन ने स्वरोजगारियों को शुभकामनायें दीं। साथ ही कहा कि आप सब अपने कारोबार को बढ़ायें। साथ ही समय से ऋण वापसी भी करें। जो स्वरोजगारी समय से ऋण वापसी करेंगे, उन्हें आगे भी और अधिक ऋण मुहैया कराया जायेगा।

शिविर में खासतौर पर मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना, मुद्रा योजना, शहरी आजीविका मिशन इत्यादि के तहत ऋण-अनुदान वितरित किया गया।

पीएनबी के मुख्य प्रबंधक श्री संजय खटक ने डिजिटल उत्पादों को अपनाने का आहवान इस मौके पर किया। मुख्य प्रबंधक श्री अनिल गौतम ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन पंजाब नेशनल बैंक के जिला समन्वयक श्री अशोक शर्मा द्वारा किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here