सरकार ने बालिका शिक्षा के लिए अनेक कार्यक्रम संचालित किए है- प्रभारी मंत्री श्री जोशी

0

शाजापुर- (ईपत्रकार.कॉम) |प्रदेश की सरकार बालिका शिक्षा के लिए दृढ़ संकल्पित है। सरकार ने बालिका शिक्षा के लिए अनेक कार्यक्रम संचालित किए है। यह बात प्रदेश के तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास, स्कूल शिक्षा एवं श्रम विभाग राज्य मंत्री व जिला प्रभारी श्री दीपक जोशी ने आज उकावता में 56 लाख रूपये लागत से निर्मित शासकीय हाई स्कूल भवन के लोकार्पण के अवसर पर कही। इस अवसर पर शुजालपुर विधायक श्री जसवंत सिंह हाड़ा, शाजापुर विधायक श्री अरूण भीमावद, सीसीबी अध्यक्ष श्री शिवनारायण पाटीदार, कलेक्टर श्रीमती अलका श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान, जिला पंचायत सीईओ डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत, श्री नरेन्द्र सिंह बैस, श्री रमेश पाटीदार सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

हाईस्कूल भवन के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री श्री जोशी ने कहा कि शिक्षा विकास का मार्ग प्रशस्त करती है। साथ ही कोई भी भाषा किसी धर्म विशेष की नहीं होकर सबकी है। हमें सभी भाषाओं का आदर करना चाहिए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत में दीनी तालिम और उर्दू को बढ़ावा देने के लिए प्रयास हो रहे हैं। उर्दू हमारे देश में समृद्धशाली एवं अमन की भाषा रही है, किन्तु दुर्भाग्य से इसे धर्म विशेष के साथ जोड़ दिया गया है। इस मौके पर उन्होंने उकावता में बच्चों को आगे की शिक्षा सुविधा प्रदान करने के लिए प्रयास करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर विधायक श्री भीमावद ने बताया कि उकावता के छात्र-छात्राओं ने हाईस्कूल नहीं होने के कारण आ रही दिक्कतो से अवगत कराया था। छात्र-छात्राओं की दिक्कतो को देखते हुए तत्कालीन प्रभारी मंत्री से यहां हाई स्कूल मंजूर कराया गया। उन्होंने हाईस्कूल भवन के निर्माण पर सभी को शुभकामनाएं दी। इस मौके पर उन्होंने क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यो से अवगत कराया। विधायक श्री हाड़ा ने संबोधित करते हुए छात्र-छात्राओं को नवीन भवन के लिए शुभकामना दी। कार्यक्रम का संचालन प्राचार्य श्री दिनेश परमार ने किया। इसके पूर्व विद्यालय की छात्राएं अनिता, कविता और सुमित्रा ने सरस्वती वंदना और शिक्षिका कु. फरहद निशा ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। भ्रमण के दौरान प्रभारी मंत्री श्री जोशी ने ग्राम सुनेरा में आंगनवाड़ी भवन निर्माण के लिए भूमि पूजन किया।

Previous articleतीस सदस्‍यीय कृषकों का दल रवाना
Next articleसीरियाई सरजमीं से आतंकवाद फैला रहे आतंकवादियों का खात्मा होना चाहिए-रूस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here