सरदार पटेल के भारत को श्रेष्ठ भारत बनाएं- श्री मोहन नागर

0

बैतूल – ईपत्रकार.कॉम |लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयन्ती मंगलवार 31 अक्टूबर को जिले भर में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई। जिला मुख्यालय पर जिला जन अभियान परिषद् के द्वारा पुलिस कंट्रोल रूम से रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया, जिसमें कलेक्टर श्री शशांक मिश्र, पुलिस अधीक्षक श्री डीआर तेनीवार, एडिशनल एसपी श्री घनश्याम मालवीय सहित शिक्षा तथा अन्य विभाग के अधिकारियों ने भाग लिया। इस दौरान इस दौड़ में लगभग सैकड़ों नागरिकों, खिलाडिय़ों एवं स्कूली बच्चों ने अपनी भागीदारी निभाई।

रैली के समापन अवसर पर जिला जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष व भारत भारती के सचिव श्री मोहन नागर ने कहा कि सरदार पटेल ने 562 रियासतों का एकीकरण कर एक भारत बनाया। हमें इस एक भारत को श्रेष्ठ भारत बनाना है। श्री नागर ने कहा कि सरदार पटेल में चाणक्य बुद्धिमत्ता तथा शिवाजी जैसा अदम्य साहस था। कलेक्टर श्री शशांक मिश्र ने इस अवसर पर कहा कि यह दौड़ देश की एकता के लिए है। देश का भविष्य युवा पीढ़ी पर निर्भर है। हम सरदार पटेल के सपनों का भारत बनायें। पुलिस अधीक्षक श्री डीआर तेनीवार ने सभी नागरिकों और खिलाडिय़ों के साहस की प्रशंसा की तथा रन फॉर यूनिटी के उद्देश्यों से सबको अवगत कराया। जन अभियान परिषद् की जिला समन्वयक श्रीमती प्रिया चौधरी ने कार्यक्रम में सहयोग के लिए सबका आभार माना। कार्यक्रम के अंत में बीएसडब्ल्यू के छात्रों ने पुलिस कंट्रोल रूम परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया।

जिले में अन्य स्थानों से भी रन फार यूनिटी आयोजित की गई। भारत भारती आवासीय विद्यालय में प्रात: 7 बजे दौड़ का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों, शिक्षकों तथा समिति सदस्यों ने भाग लिया।

Previous article1 नवम्बर 2017 बुधवार, पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next articleहर्षोल्लास के साथ मनाया गया मध्यप्रदेश स्थापना दिवस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here