सर्जिकल स्ट्राइक के नायकों को वीरता पदक से नवाजा गया

0

नियंत्रण रेखा के पार जाकर सर्जिकल स्ट्राइक करने वाली सेना की विशेष इकाई 4 और 9 पैरा के 19 सैनिकों को कीर्ति चक्र सहित वीरता पदकों से नवाजा गया है जबकि उनके कमांडिंग अधिकारियों को युद्ध सेवा पदक से सम्मानित किया गया है।

नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादियों के लांच पैड पर हमला करने वाली टीम का नेतृत्व करने वाले चार पैरा के मेजर रोहित सूरी को गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया है जो शांति काल के दौरान दूसरा सबसे बड़ा वीरता पदक है। गोरखा राइफल्स के हवलदार प्रेम बहादुर रेशमी मागर को मरणोपरांत कीर्ति चक्र प्रदान किया गया है।

9 पैरा के कमांडिंग अधिकारी कर्नल कपिल यादव और चौथे पैरा के कमांडिंग अधिकारी कर्नल हरप्रीत संधू को युद्ध सेवा पदक प्रदान किया गया है। यह पदक युद्ध के दौरान विशिष्ट सेवा पदक के तुल्य है जो शांति काल के दौरान विशिष्ट सेवा के लिए प्रदान किया जाता है। दोनों पैरा इकाईयों के पांच सैनिकों को शौर्य चक्र प्रदान किया गया जबकि 13 को सेना पदक मिला।

जम्मू कश्मीर के उरी में सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले में 19 जवानों के शहीद होने के बाद सेना ने पिछले वर्ष सितम्बर में नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादियों के लांच पैड पर सर्जिकल स्ट्राइक किए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here