सर्दियों में ऐसे पाएं खूबसूरत गुलाबी होंठ और खिला हुआ चेहरा

0

नारियल का तेल या दूध होंठों को नमी प्रदान करने के लिए बहुत अच्छे होते हैं। अपने होंठों को नम रखने के लिये इन्हें लगाएं और होंठ को फटने से बचाएं। कई लिप बाम में ग्लिसरीन शामिल रहता है। यह त्वचा को नमी देता है और उसे कोमल बनाता है। इससे आपके होंठ गुलाबी दिखेंगे। सर्दियों में होंठों पर बटर लगाएं। रात को सोने से पहले इससे होंठों को मसाज करें। इससे आपके होंठ देखने में भी सुंदर लगेंगे।

अगर आप आलू के शौकीन है तो इसे हर दिन खाना बंद कर दें। आलू में कार्बोहाइड्रेट भारी मात्रा में होता है। इसके चलते शरीर में मोटापा बढता है। खाने के बाद ज्यादा मात्रा में मीठी चीज का सेवन खतरनाक होता है। अगर आपको हर दिन ऐसा करने की आदत है तो आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकती है। वीकेंड या फिर स्पेशल अवसर पर ही खाने के बाद मीठा खाएं।

बादाम दूध में कोलेस्ट्रॉल नहीं होता। इसमें हेल्दी फैट की मात्रा ज्यादा होती है जैसे, ओमेगा फैटी एसिड। यह हृदय की मजबूती के लिए बहुत ही आवश्यक होता है। साथ ही इसमें पोटेशियम, विटामिन ई, मैगनीशियम और मोनो सैचूरेटेड फैट्स भी पाए जाते हैं। इसमें मैग्नीशियम, कॉपर और राइबोफ्लेविन आदि नामक न्यूट्रियंट्स होते हैं जो शरीर की एनर्जी बढ़ाते हैं।

सर्दियों के मौसम में हर्बल फेस पैक का इस्तेमाल करें। इससे त्वचा में कड़कपन नहीं आता है और न ही त्वचा फटती है। गुलाब जल, आंवला, एलोवेरा, हल्दी और अन्य प्राकृतिक सामग्रियों को उचित मात्रा में मिला लीजिए और इसमें दूध या पानी मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इसे अपने चेहरे पर पांच मिनट के लिए लगाएं और हल्के गुनगुने पानी से धो लें। इससे आपका चेहरा मुलायम और चमकदार बना रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here