सामाजिक परिवर्तन लाने में नारी शक्ति की भूमिका अहम् – कलेक्टर

0

बड़वानी- (ईपत्रकार.कॉम) |नशामुक्ति एवं स्वच्छता अभियान में महिलाओं, युवाओं का विशेष योगदान हो सकता है। अगर यह वर्ग ठान ले तो किसी भी क्षेत्र का कायाकल्प किया जा सकता है। महिलाओं एवं युवाओं की इसी शक्ति को ध्यान में रखते हुये जिला प्रसाशन ने 50 हजार रूपये का ईनाम घोषित किया है। यह पुरस्कार ऐसी संस्था को दिया जायेगा जो सबसे पहले चयनित अपने वार्ड को पन्नी एवं कचरा मुक्त करने में सफलता प्राप्त करेगा।

कलेक्टर श्री तेजस्वी एस नायक ने शुक्रवार को नगर पालिका परिसर से निकली युवतियों की स्वच्छता एवं नशामुक्ति रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करते समय उक्त जानकारी उपस्थितो को दी।

इस दौरान आशाग्राम के सचिव डॉ. शिवनारायण यादव ने बताया कि इस रैली में आशा नर्सिग इंस्टीट्यूट की 120 छात्राऐ भाग ले रही है। जो नगर भ्रमण के दौरान दुकानदारो, राहगीरो को कपड़े के कागज से बने झोलो का निःशुल्क वितरण कर प्रोत्साहित करेगी कि नगर को पन्नी मुक्त बनाने में सभी अपना योगदान दे। साथ ही यह बालिकाए मोहल्लो में भी जाकर लोगो को स्वच्छता, नशाबंदी के प्रति जागरूक करेगी।

इस अवसर पर आशाग्राम के जनसम्पर्क अधिकारी श्री सचिन दुबे ने बताया कि संस्था रैली के माध्यम से 350 केरीबेग एवं रद्दी कागज से बने 500 से अधिक लिफाफो का वितरण दुकानदारो एवं राहगीरो को करेगा। श्री दुबे ने कलेक्टर के आव्हान पर वार्ड क्रमांक 3 को नर्सिग प्रशिक्षण संस्थान में संचालित एनएसएस के स्वयं सेवको के माध्यम से गोद लेने एवं पन्नी मुक्त कराने में योगदान देने की भी घोषणा की।

इस अवसर पर डॉ. एम.एस. सोलंकी, रोटेरियन ओमप्रकाश गुप्ता, ट्रस्ट के पीआरओ सचिन दुबे, मणीराम नायडू, नरेन्द्रसिंह सिसौदिया, मनीष पाटीदार, हिमांशु वाबले, भेरूलाल यादव, डॉ. संजय राठौर, राहुल बौद्ध, राम प्रजापत, जयश्री, गणेश सॉवले, रमेश यादव आदि उपस्थित थे। रैली में रोटरी क्लब बड़वानी , सम विकास सेवा संस्थान बड़वानी का भी सराहनीय सहयोग प्राप्त हुआ।

Previous articleWhatsapp पर डाल दूंगी डाउनलोड करके खा लेना
Next articleशत-प्रतिशत टीकाकरण में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की महती भूमिका- कलेक्टर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here