सावधान! दरवाज़े की तरफ पैर करके कभी न सोएं, होता है अपशकुन!

0

वास्तु शास्त्र मुताबिक कई ऐसे छोटे-छोटे नियम हैं जिनका रोजमर्रा के जीवन में पालन न करना आपको काफी नुकसान पहुंचा सकता है। इन्हीं नियमों में से एक ये भी है कि आपको कभी भी घर के मुख्य दरवाजे की तरफ पैर करके नहीं सोना चाहिए।
इस तरह सोना बहुत बड़ा अपशकुन माना जाता है क्योंकि इससे घर में और आपके जीवन में नेगेटिव एनर्जी का संचार होने की आशंका रहती है।

क्यों नहीं सोना चाहिए ऐसे
वास्तु विज्ञान में हर क्रिया के लिए अलग-अलग दिशा और स्थान का वर्णन किया गया है। इन्हीं नियमों में एक है कि व्यक्ति को कभी मुख्य दरवाजे की ओर पैर करके नहीं सोना चाहिए। इस तरह से सोना अपशकुन भी माना जाता है। इसलिए अगर आप घर के मुख्य दरवाजे की ओर पैर रखकर सोते हैं तो अपने सोने के तरीके को बदलिए।

वास्तु विज्ञान के अनुसार मुख्य दरवाजे की ओर पैर का होना घर से बाहर निकलने का संकेत होता है। इस प्रकार से बाहर की ओर पांव करके मृत्यु के बाद ही व्यक्ति को लिटाया जाता है। इस दिशा में सोने से आयु कम होती है और व्यक्ति का स्वास्थ्य प्रभावित होता है। सोने के लिए सबसे अच्छी दिशा पूर्व और उत्तर को माना गया है।

पूर्व दिशा की ओर मुंह करके सोने से शरीर उर्जावान और स्वस्थ्य रहता है। वास्तु विज्ञान में पूर्व और उत्तर पूर्व दिशा को उर्जा का केन्द्र माना गया है। इसे स्वर्ग की दिशा भी कहते हैं। इस दिशा की ओर मुंह करके सोने से शरीर में सकारात्मक उर्जा का संचार होता है और मानसिक तनाव में कमी आती है। लेकिन सूर्योदय की दिशा होने के कारण इस दिशा में मुंह करके सोने वाले व्यक्ति को सूर्योदय से पूर्व उठना चाहिए। अन्यथा सूर्योदय के समय आपका पांव सूर्य की ओर होगा। जिससे सूर्य देवता का अपमान होगा।

Previous articleआप भी खाते है किसी का झूठा, तो हो जाएं सावधान
Next articleजानिए क्या है गौमूत्र के फायदे!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here