सिंगापुर से चेन्नई आ रही फ्लाइट में फटा Samsung Galaxy Note 2

0

Galaxy Note 7 के फटने के बाद से टेक्नॉलोजी दिग्गज सैमसंग की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं. पहले Galaxy Note7 फिर Galaxy S7 और अब Galaxy Note 2 में आग लगने की खबर है. यह मामला सिंगापुर से चेन्नई आ रही इंडिगो की फ्लाइट में एयरपोर्ट पर लैंड करते समय का है.

रिपोर्ट के मुताबिक इंडिगो की कमर्शियल फ्लाइट सिंगापुर से चेन्नई एयरपोर्ट पर लैंड कर रही थी और तभी Galaxy Note 2 में आग लग गई. बताया जा रहा है कि ये Note 2 जहाज के ओवरहेड बीन में रखा था जहां पैसेंजर अपने हैंड बैग वगैरह रखते हैं. इंडिगो के मुताबिक फ्लाइट नंबर 6E-054 सिंगापुर से चेन्नई आने के दौरान कुछ पैसेंजर्स ने महसूस किया कि कुछ जल रहा है.

डायरेक्टरेट जनरल सिविल एविएशन (डीजीसीए), भारत सरकार के एक अधिकारी ने कहा है कि सुबह 7.45 बजे इस फोन से आग और धुवां निकला और इस मुद्दे पर हमने सैमसंग के अधिकारियों को बातचीत के लिए बुलाया है. बताया जा रहा है कि सोमवार को इस मामले पर सैमसंग के अधिकारियों के साथ इस मसले पर बातचीत की जाएगी.

अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल यह साफ नहीं है कि फोन स्विच ऑफ किया हुआ था या नहीं.

घटना के बाद केबिन क्रू मेंबर्स आग बुझाने वाली मशीन से इसपर काबू पाया. डीजीसीए के एक प्रवक्ता के मुताबिक इस घटना से प्लेन के किसी भी पैसेंजर को कोई नुकसान नहीं हुआ है. इसके अलावा प्रवक्ता ने यह भी कहा है कि फ्लाइट के दौरान पैसेंजर्स को सैमसंग नोट स्मार्टफोन को ऑफ करने या इसे न लेकर यात्रा करने के लिए कहा गया था.

गौरतलब है कि यह 4 साल पहले यानी अक्टूबर 2012 में लॉन्च हुआ था.

Previous articleप्रेग्नेंसी में कम पानी पीना हो सकता है खतरनाक
Next articleMannKiBaat: उरी हमले पर बोले पीएम- ‘सेना बोलती नहीं, करके दिखाती है’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here