सीएम हेल्पलाइन के प्रकरण अधिकारी सुबह-शाम देखें और निराकरण करवायें- कलेक्टर डॉ. शर्मा

0

सीएम हेल्पलाइन के प्रकरण की मॉनीटरिंग अधिकारी सुबह-शाम करें और निराकरण करवायें। साथ ही समय सीमा पत्रों का निराकरण समय पर किया जायें। इस कार्य में लापरवाही बर्दास्त नहीं की जायेगी। इस आशय के निर्देश आज कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने साप्ताहिक समय सीमा बैठक में दिये। इस अवसर पर एडीशनल कलेक्टर व्ही के देसाई और सीईओ जिला पंचायत हरि सिंह मीणा, एसडीएम और जिला अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के खरीब 2016 के बीमा दावों की राशि का वितरण के संबंध में बैक और कृषि अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए समय पर भुगतान सुनिश्चित करने के लिए कहा। उन्होंने बटियागढ़ विकासखण्ड के लुधनी प्राथमिक शाला के दो शिक्षकों की दो-दो वेतन वृद्धि असंचयी प्रभाव के रोकने के निर्देश जिला परियोजना समन्वयक को दिये। इन दोनों शिक्षकों की शिकायत यह है कि वे नियमित और समय पर स्कूल नहीं आते हैं। कलेक्टर ने उक्त अधिकारियों से समय पर स्कूल शिक्षक पहुंचे, मॉनीटरिंग के निर्देश दिये।

कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने मीडिया के माध्यम से संज्ञान में आई घटनाओं और खबरों पर अधिकारियों से चर्चा कर त्वरित निराकरण के निर्देश दिये। उन्होंने सड़क दुर्घटना, पानी में डूबने से मौत से, सर्पदंश आदि प्रकरणों पर भी समीक्षा कर त्वरित लाभ दिलाने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि कल सुबह 10 बजे से वी सी है इसमें कृषि महिला बाल विकास, शिक्षा, उद्यान्न, पशुचिकित्सा, वन, डीओ ट्राईवल के अधिकारी मौजूद रहे।

डॉ शर्मा ने नगरपालिका अधिकारी से कहा कि सड़कों पर पशुओं के बैठने पर आवश्यक कार्यवाही की जायें। इस संबंध में नगरपालिका अधिकारी कपिल खरे ने बताया कि नगरपालिका दमोह में 6 हाका दल गठित कर लिए गये हैं जो पशुओं को सड़क से हटायेंगे और नागरिकों में जनजागरूकता भी लायेंगे।

कलेक्टर ने मुख्यमंत्री स्वरोजगार और उद्यमी रोजगार मूलक योजनाओं के तहत विभागवार प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि ना केवल प्रकरण बनें बल्कि उनका वितरण भी त्वरित रूप से कराया जायें। उन्होंने संकल्प से सिद्धि अभियान के तहत 07 सितम्बर को आयोजित कार्यक्रम के संबंध में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने आम आदमी बीमा, जनश्री बीमा और मुख्यमंत्री कन्या विवाह के पोर्टल पर एन्ट्री के संबंध में जानकारी लेकर शत् प्रतिशत पंजीयन के निर्देश दिये। बैठक में कलेक्टर ने 04 सितम्बर को आयोजित डी.एल.सी.सी. बैठक के संबंध में चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

Previous articleबलात्‍कार के मामले में बाबा राम रहीम को 10 साल की जेल
Next articleप्राथमिकता के आधार पर काम करें-मुख्यमंत्री श्री चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here