सीएम हेल्पलाइन के लंबित आवेदनों को एक सप्ताह में करें शून्य

0

राजगढ़  – (ईपत्रकार.कॉम) |कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने जिले के समस्त कार्यालय प्रमुखों को निर्देशित किया है कि वे अपने विभाग से संबंधित सीएम हेल्प लाईन के लंबित समस्त आवेदनों की प्रतिदिन समीक्षा करें। एक सप्ताह में लंबित आवेदनों की संख्या शून्य करें। इस उद्देश्य से चालु सप्ताह में 16 अक्टूबर,2017 तक आवेदनों के निराकरण के लिए विशेष सप्ताह मानते हुए मिशन मोड में काम करें और अच्छे परिणाम प्रदर्शित करें। उन्होंने कहा कि सभी को सम्मान पाने की अभिलाषा रखनी चाहिए। इस उद्देश्य से संपूर्ण क्षमता और उर्जा से कार्य करें। कलेक्टर श्री शर्मा समय-सीमा बैठक में सीएम हेल्प लाईन, समाधान ऑन लाईन, जनशिकायत, जनसुनवाई, केन्द्र सरकार एवं प्रदेश सरकार की पीजी सेल तथा लोक सेवा प्रदाय गारंटी अंतर्गत चिन्हित सेवाएं प्रदान करने लंबित आवेदनों की समीक्षा कर रहे।

समीक्षा के दौरान बैठक में म.प्र.गृह निर्माण मण्डल ब्यावरा के इंजीनियर अथवा उनके कोई प्रतिनिधित और जिला शिक्षा अधिकारी के अनुपस्थित रहने पर उन्होंने असंतोष व्यक्त किया तथा लंबित आवेदनों की समीक्षा नहीं हो पाने के कारण संबंधितों के विरूद्व कारण बताओ नोटिस जारी करने, मुख्यमंत्री युवा उद्यमी, आर्थिक कल्याण एवं मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के लक्ष्यों को पूरा करने में सहयोग नहीं करने वाले स्टेट बैंक आफ इंडिया एवं बैंक आफ इंडिया के संबंधित बैंक शाखाओं के मैनेजरों को धारा 133 के तहत नोटिस जारी करने तथा शहर की पुरातत्व, धरोहरों एवं विरासत को सहेजने हेतु जिला अधिकारियों को 13 अक्टूबर,2017 को प्रातः 7-00 बजे श्रमदान करने के निर्देश भी दिए।

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री प्रवीण सिंह, अपर कलेक्टर श्री राजेश जैन, ब्यावरा, राजगढ एवं खिलचीपुर के अनुविभागीय अधिकारी अधिकारी राजस्व सहित विभिन्न विभागों के कार्यालय प्रमुख मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here