सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से पूछा,जब आधार सुरक्षित है तो धोनी की जानकारी लीक कैसे हुई

0

शुरुआत से ही विवादों में रहने वाला आधार कार्ड एक बार फिर सुर्ख़ियों में है। इस बार आधार कार्ड पर खुद सुप्रीम कोर्ट ने प्रश्न चिन्ह लगाया है। आधार कार्ड की गोपनीयता पर सवाल खड़ा करते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने सरकार से पूछा है कि जब आधार कार्ड की जानकारी पूरी तरह गोपनीय है तो पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जानकारी लीक कैसे हुई?

कोर्ट का कहना है कि जब एक सेलिब्रेटी का डाटा लीक हो सकता है तो एक आम आदमी का क्यों नहीं। कोर्ट का कहना है कि सरकार आधार कार्ड को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करती है, लेकिन इस तरह का होना बहुत ही चिंता की बात है। इस पर कोर्ट ने केंद्र सरकार से जवाब मांगा है कि आप लोगों के डाटा की सेफ्टी को लेकर क्या कदम उठा रहे हैं।

गौरतलब है कि सरकार हमेशा ही यह दावा करती आई है कि आधार कार्ड पूरी तरह सुरक्षित है, लेकिन अभी हाल ही में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के आधार कार्ड की जानकारी सोशल मीडिया पर वाइरल हो गई थी। ट्वीटर समेत सभी सोशल मीडिया में धोनी की फिंगर प्रिंट तेजी से शेयर किये जा रहे थे। इस पूरे घटनाक्रम पर उनकी पत्नी साक्षी काफी नाराज प्रतीत हुई। साक्षी ने यह मामला केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के समक्ष भी उठाया था।

Previous articleबच्चों के बेहतर भविष्य के लिए स्कूलों में शिक्षा प्रणाली में सुधार लाना ही होगा-प्रकाश जावड़ेकर
Next articleइस विभाग में 8वीं पास के लिए निकली है जॉब्स , जल्द करे आवेदन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here