सुरक्षा संबंधी शर्ते पूरी नहीं करने वाले स्कूली वाहनो पर होगी सख्त कार्यवाही -कलेक्टर

0

झाबुआ- (ईपत्रकार.कॉम) |स्कूल वाहनो में बच्चों की सुरक्षा के लिए क्या-क्या होना अनिवार्य है। इस संबंध में वाहन चालकों के लिए स्कूल संचालको को दिशा-निर्देश जारी किये गये है। सुरक्षा संबंधी शर्ते पूरी नहीं करने वाले स्कूली वाहनो की जांच कर सख्त कार्यवाही करने एवं ओवर लोड वाहनो पर परिवहन एवं पुलिस विभाग की संयुक्त टीम द्वारा कार्यवाही करने का निर्णय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में लिया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि सड़कों पर दुर्घटना संभावित सभी मोडो पर संकेतक लगवाये जाये इसके लिए 6 अक्टूबर को एम पी आर डीसी, 7 को नेशनल हाईवे, 8 को पीडब्ल्यू डी, 9 अक्टूबर को नगरीय क्षैत्र एवं 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री सड़क का निरीक्षण आरटीओं यातायात प्रभारी एवं संबंधित एजेन्सी के अधिकारी की संयुक्त टीम द्वारा किया जाएगा। शहर में आवारा पशुओं और आवारा कुत्तों को पकडने के लिए नगरीय निकाय सीएमओ को अभियान चलाने के निर्देश दिये गये।

बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना ने की। बैठक में एस पी श्री महेशचन्द्र जैन, जिला परिवहन अधिकारी श्री गुप्ता सहित समिति के सदस्य उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर श्री सक्सेना ने ओवरलोड वाहनो पर सतत कार्यवाही करने एवं स्कूली वाहनों की निरंतर जांच कर शर्ते पूरी नहीं करने वाले स्कूली वाहनो पर कार्यवाही करने के निर्देश जिला परिवहन अधिकारी एवं पुलिस विभाग को दिये।बैठक में आटो यूनियन के सदस्यों ने स्थाई परमिट जारी करने की मांग रखी। मांग अनुसार परमिट जारी करने के लिए आरटीओ को निर्देशित किया गया।

Previous articleजनसुनवाई में सुनी गई नागरिकों की समस्याएं
Next articleहजारों रूपए की दवाई खाने से बेहतर है रोज कच्चा केला खाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here