सूखे से प्रभावित प्रत्येक खेत का सर्वे सुनिश्चित करें-कलेक्टर

0

टीकमगढ़ – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्टर श्री अभिजीत अग्रवाल की अध्यक्षता में आज टीएल की बैठक बल्देवगढ़ के सर्किट हाउस में आयोजित की गई। स्थानीय लोगों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया जा सके इस उद्देश्य से टीएल की बैठक आज बल्देवगढ़ में आयोजित की गई। इसी क्रम में अलग-अलग जनपद मुख्यालयों पर टीएल की बैठकें आयोजित की जायेगी।

 जनप्रतिनिधियों के पत्रों का निराकरण समय सीमा में करायें

   बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने निर्देशित किया कि सभी अधिकारी जनप्रतिनिधियों के पत्रों का निराकरण समय सीमा में करायें। उन्होंने कहा कि नियमानुसार जो भी कार्रवाई की गई है या की जा सकती है उसकी सूचना भी संबंधितों को दी जाये। उन्होंने कहा इस कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। इस अवसर पर उन्होंने जनप्रतिनिधयों द्वारा प्रेषित पत्रों पर विभिन्न विभागों द्वारा की गई कार्रवाई की समीक्षा की।

सूखे से प्रभावित प्रत्येक खेत का सर्वे सुनिश्चित करें

   श्री अग्रवाल ने कहा कि जिले की प्रत्येक तहसील में सूखे से प्रभावित प्रत्येक खेत का सर्वे सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कोई भी प्रभावित किसान राहत पाने से वंचित नहीं रहे। उन्होंने कहा कि इस कार्य मे यदि कहीं लापरवाही सामने आती है तो दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी।

मध्याह्न भोजन की समस्याओं के निराकरण हेतु बैठक आयोजित करें

   श्री अग्रवाल ने निर्देशित किया कि मध्याह्न भोजन से संबंधित समस्याओं, रसोईयों का मानदेय, भोजन का मेन्यू आदि के निराकरण हेतु विकासखंड स्तर पर बैठकों का आयोजन करें। उन्होंने कहा कि बैठक का एक दिन निर्धारित करें तथा उस दिन सभी संबंधितों को रिकार्ड सहित बुलायें और समस्याओं का मौके पर ही निराकरण करायें।

सभी प्रकार के राजस्व प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में करायें

   श्री अग्रवाल ने निर्देशित किया है कि अधिकारी सभी प्रकार के राजस्व प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में करायें। उन्होंने कहा कि सभी राजस्व न्यायलयों में प्राप्त शत-प्रतिशत आवेदनों को आरसीएमएस में दर्ज करायें तथा उसे निर्धारित समय सीमा में निराकृत करायें। उन्होंने कहा कि राजस्व संबंधी कार्यो के लिये लोग परेशान नहीं हों यह सुनिश्चित किया जाये।
बैठक के पश्चात कलेक्टर श्री अग्रवाल ने उपस्थित हितग्राहियों की समस्याओं को सुना तथा उसके निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

मछली विक्रय केन्द्र का निरीक्षण

   इसके पश्चात श्री अग्रवाल ने संबंधित अधिकारियों के साथ बल्देवगढ़ स्थित मछली विक्रय पालन केन्द्र का निरीक्षण भी किया तथा अधिकारियों को निर्देश दिये।

  इस अवसर पर एडीएम श्री एसके अहिरवार, एसडीएम टीकमगढ़ श्री पीएस चौहान, ईई बान-सुजारा बांध श्री बीपी दुबे, नहर श्री पुष्पराज गिरि, डब्लूआरडी श्री केके मिश्रा, पीडब्लूडी श्री एमके सक्सेना, सीएमएचओ डॉ. वर्षा राय, जिला आयुष अधिकारी डॉ. एके उपाध्याय, उप संचालक पशु चिकित्सा डॉ. वीके तिवारी, जीएमडीआईसी श्री राजशेखर पांडे, खादी ग्रामोद्योग अधिकारी श्री आर.के. त्रिपाठी, उप संचालक सामाजिक न्याय श्री आरके पस्तोर, उप संचालक कृषि श्री एसके श्रीवास्तव, सहायक संचालक उद्यानिकी श्री एसके कुशवाहा, जिला योजना अधिकारी श्री रामबाबू गुप्ता, जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण सुश्री सरिता नायक, जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती अनपा खान तथा जिला प्रबंधक ई-गवर्नेंस श्री मनीष खरे सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Previous articleआतंकवाद और कट्टरवाद जैसी चुनौतियों का सामना पूरा विश्व कर रहा है -राजनाथ
Next articleकलेक्टर श्री खाडे ने लाल परेड पर होने वाले स्थापना दिवस कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here