सैमसंग ने जारी किया बयान, कहा- सुरक्षित हैं गैलक्सी S7 स्मार्टफोन्स

0

सैमसंग ने एक संक्षिप्त बयान जारी करके कहा है कि गैलक्सी S7 सीरीज पूरी तरह सुरक्षित है। दरअसल गैलक्सी नोट 7 की बैटरी में आग लगने की घटनाओं के बाद सैमसंग को अपने इस स्मार्टफोन को पूरी दुनिया से रीकॉल करना पड़ा था। ब्रैंड इमेज को पहुंचे नुकसान की वजह से अब कंपनी S7 स्मार्टफोन्स की बिक्री पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

दुनियाभर से गैलक्सी नोट 7 की बैटरी में आग लगने की कई रिपोर्ट्स सामने आई थीं। इससे सैमसंग के ब्रैंड और रेवेन्यू दोनों को नुकसान पहुंचा था। कंपनी को इस स्मार्टफोन का उत्पादन तक रोकना पड़ गया था। इसके बाद कंपनी ने गैलक्सी S7 और S7 एज स्मार्टफोन्स के विज्ञापनों पर जोर देते हुए नुकसान से उबरने की कोशिश शुरू की थी।

स्टेटमेंट में सैमसंग ने लिखा है, ‘गैलक्सी S7 फैमिली की क्वॉलिटी और सेफ्टी के लिए सैमसंग पूरी तरह प्रतिबद्ध है। अमेरिका में करीब 1 करोड़ यूजर्स द्वारा इन डिवाइसेज को इस्तेमाल किया जा रहा है और इंटरनल बैटरी फेलियर का एक भी केस ऐसा नहीं है, जिसकी पुष्टि हुई हो। फिर भी, बाहरी वजहों से नुकसान होने के कुछ मामले सामने आए हैं। जब तक सैमसंग को कोई डिवाइस नहीं मिल जाता और उसकी जांच नहीं होती, तब तक इस तरह की घटनाओं की सही वजह जानना संभव नहीं है।’

सैमसंग ग्राहकों का विश्वास जीतने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है। अपकमिंग ब्लैक फ्राइडे और होलीडे सीडन के दौरान वह गैलक्सी S7 स्मार्टफोन्स की बिक्री बढ़ाने की कोशिश करेगा। सैमसंग इंडिया के प्रवक्ता ने पिछले हफ्ते जानकारी दी थी कि भारत में गैलक्सी नो7 की बैटरी फटने का एक भी मामला अभी तक सामने नहीं आया है।

Previous articleमोदी सरकार ने 2024 ओलंपिक में 50 मेडल लाने का लक्ष्य बनाया
Next articleमुख्यमंत्री श्री चौहान ने हमीदिया अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here