सैमसंग ने लॉन्च किया Tizen ओएस वाला स्मार्टफोन Z2

0

साउथ कोरियन टेक्नॉलोजी दिग्गज सैमसंग ने भारत में एक बजट 4G स्मार्टफोन Z2 लॉन्च किया है. इसमें टाइजेन ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है और इसकी कीमत 4,590 रुपये है. इसके साथ रिलायंस जियो का 3 महीने तक के लिए प्रीव्यू ऑफर भी लिया जा सकता है.

आपको बता दें कि यह पहला टाइजेन ओएस बेस्ड स्मार्टफोन है जिसमें 4G LTE सपोर्ट दिया गया है. भारत में यह 29 अगस्त से मिलना शुरू होगा और कंपनी ने इसे बेचने के लिए पेटीएम के साथ करार किया है.

4 इंच स्क्रीन वाले इस स्मार्टफोन में 1.5GHz क्वाडकोर प्रोसेसर और 1GB रैम के साथ 8GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है.

सैमसंग के मुताबिक Tizen OS का यूजर इंटरफेस बेहतरीन है और इसमें फोन के टॉप-8 एप के लिए एक स्मार्ट फीचर दिया गया है. इसके अलावा इसके साथ माई मनी ट्रांसफर एप दिया गया है जिसके जरिए पैसे भेजे जा सकते हैं.

खास बात यह है कि इसमें ऑफलाइन मैप के साथ 12 भारतीय भाषाओं का भी सपोर्ट दिया गया है.

बेसिक फोटोग्राफी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल रियर और फ्रंट में वीजीए कैमरा दिया गया है. इसकी बैट्री 1,500mAh की है जिसके जरिए 8 घंटे तक 4G वेब ब्राउजिंग की जा सकती है. यह तीन कलर ऑप्शन ब्लैक, गोल्ड और वाइन रेड में उपलब्ध होगा.

Previous articleविकास में योगदान के लिए आगे आए: मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया विद्यार्थियों का आव्हान
Next article45 दिनों से धधकते कश्‍मीर को संभालने अब सड़कों पर उतरी BSF

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here