स्थापना दिवस एक नवम्बर को जिले के सभी शासकीय कार्यालयों एवं स्मारकों में रोशनी की जाए-कलेक्टर

0

विदिशा – ईपत्रकार.कॉम |मध्यप्रदेश राज्य स्थापना दिवस एक नवम्बर से आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को अंतिम रूप देने के उद्देश्य से आज कलेक्टर श्री अनिल सुचारी की अध्यक्षता में बैठक आहूत की गई थी। बैठक में बताया गया कि जिला मुख्यालय पर मुख्य समारोह पुलिस परेड ग्राउण्ड पर आयोजित किया जाएगा। समारोह के प्रथम दिवस, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। द्वितीय दिवस अर्थात दो नवम्बर को केवल महिलाओं से संबंधित कार्यक्रम मुख्यतः भजन, लोक गायन, मेला, हस्तनिर्मित वस्तुओं के स्टॉल, व्यंजन मेला प्रतियोगिताएं, स्वास्थ्य संबंधी कार्यशाला आयोजित की जाएगी। उक्त कार्यक्रम स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे। राज्य स्थापना उत्सव के तहत तीसरे दिन युवाओं, कृषकों की भागीदारी से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिसमें भारतीय खेलों का प्रदर्शन एवं प्रतियोगिताओं के अलावा दंगल इत्यादि को शामिल किया गया है।

कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने आयोजन के मद्देनजर विभिन्न विभागों को आवश्यक जवाबदेंही सौंपते हुए उन्होंने कहा कि गतवर्ष जिस प्रकार की व्यवस्था अधिकारियों के द्वारा की गई थी उसमें सुधार लाते हुए इस वर्ष और बेहतर व्यवस्थाओं का क्रियान्वयन करें।

कलेक्टर श्री सुचारी ने बताय कि राज्य स्थापना दिवस एक नवम्बर को जिले के सभी शासकीय कार्यालयों एवं स्मारकों में रोशनी की जाए। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय की तर्ज पर विकासखण्ड और ग्राम पंचायतों में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में हुई उक्त बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री दीपक आर्य, अपर कलेक्टर द्वय श्री एचपी वर्मा और श्रीमती वंदना शर्मा, एसडीएम श्री रविशंकर राय के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here