स्मार्टफोन के लिए Sony ने लॉन्च किया 22.3MP का कैमरा सेंसर

0

जापान की कंपनी सोनी ने 22.5 मेगा पिक्सल का एक ऐसा मोबाइल कैमरा सेंसर लॉन्च किया है, जिसके जरिए स्मार्टफोन से बेहतरीन ऑटोफोकस के साथ अच्छी फोटो ली जा सकेंगी. यह सेंसर साइज में पहले वर्जन से छोटा होगा.

3 सेकंड में फोकस लॉक
इन दिनों स्लिम स्मार्टफोन यूजर्स की पसंद हैं. ऐसे में स्लिम स्मार्टफोन को बेहतर कैमरा फीचर के साथ पेश करना एक चुनौती है. यह नया Exmor RS सेंसर CMOS सेंसर के साथ 22.5 मेगा पिक्सल है. इसे हाई स्पीड ऑटो फोकस के साथ तैयार किया गया है. यह महज 3 सेकंड में फोकस लॉक कर देता है और वीडियो के लिए इसमें 3 एक्सि‍स का इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टैबलाइजेशन फीचर दिया गया है जिसकी वजह से फोटो में ठहराव आता है.

बेहतर होगी इमेज क्वालिटी
सेंसर छोटा होने से पिक्सल का साइज भी पहले से छोटा होगा. इसके लिए सोनी ने यह विश्वास जताया है कि छोटे पिक्सल होने के बावजूद फोटो की क्वालिटी में कोई कमी नहीं आएगी. बेहतर वीडियो लेने की क्षमता के कारण इसे ड्रोन जैसे दूसरे प्रोडक्ट्स में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा. इस सेंसर की मदद से 4K रेजोल्यूशन के वीडियो रिकॉर्ड किए जा सकेंगे.

कंपनी ने बताया है कि 2016 की दूसरी तिमाही यानी मई के महीने से इसकी शिपिंग शुरू कर दी जाएगी. बता दें कि सोनी एक्सपीरिया Z6 भी इसी समय लॉन्च किए जाने की खबर है.

Previous articleशेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में तेजी, फिर आई गिरावट
Next articleटी20 वर्ल्ड कप से हटने पर पाकिस्तान को देना पड़ सकता है जुर्मानाः शहरयार खान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here