स्वच्छता पखवाड़ा एवं स्वच्छता ही सेवा राष्ट्रव्यापी अभियान को ध्यान में रखते हुए तैयारियां पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें-कलेक्टर

0

बुरहानपुर- (ईपत्रकार.कॉम) |गुरूवार को भोपाल स्थित एनआईसी कक्ष में एसीएस श्री राधेश्याम जुलानिया ने कलेक्टर, सीईओ तथा अन्य अधिकारियों से वीडियों कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक चलने वाले स्वच्छता पखवाड़ा एवं स्वच्छता ही सेवा राष्ट्रव्यापी अभियान को ध्यान में रखते हुए तैयारियां पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें। इस पखवाडे के अंतर्गत स्वच्छता से संबंधित रथ, कूडे़दान का वितरण करवायें। इसके अलावा पानी रोको अभियान पर विशेष ध्यान दिया जाये। राज्य में कम बारिश होने के चलते जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में जिला जल समिति आयोजित की जायें। अपने जिले में उपलब्ध जल के आधार पर जल के उपयोग की कार्ययोजना बनायी जायें। जिससे आगामी रबी के मौसम में किसान कम पानी वाली फसल बोये। अपने जिले में कितनी पेयजल योजनाऐं बंद पड़ी हैं। उनका कारण पता लगाकर उन्हें शीघ्रता से प्रारंभ किया जाये। इसमें कलेक्टर और जिला पंचायत के सीईओ को महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों के मकान बनाने की प्रक्रिया शीघ्र करें।

स्वच्छता ही सेवा राष्ट्रव्यापी अभियान का शुभारंभ आज
आज 15 सितम्बर को दोपहर 2 बजे जिला पंचायत सभागृह में स्वच्छता ही सेवा राष्ट्रव्यापी अभियान का शुभारंभ किया जायेंगा। इस पखवाडे में बुरहानपुर के सभी नागरिक सहभागिता करें।

Previous articleइन बातों का अगर रखेंगे ध्यान तो पाएंगे अपार सुख और समृद्धि
Next articleआपको मेरी सुंदरता अच्‍छी लगती है या संस्‍कार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here