हमने किया सर्जिकल स्ट्राइक तो भारत की पुश्तें याद रखेंगी-राहिल शरीफ

0

पाकिस्तान के आर्मी चीफ राहिल शरीफ ने भारत को फिर से धमकी दी है. 29 नवंबर को रिटायर होने जा रहे राहिल शरीफ ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने सर्जिकल स्ट्राइक किया तो भारत की पुश्तें इसे भुला नहीं पाएंगी.

रिटायरमेंट से 5 दिन पहले पाकिस्तान के सेना प्रमुख राहिल शरीफ ने कहा, हमारी फौजें भारतीय सेना की किसी भी हरकत का जवाब देने की काबिलियत रखती हैं.” राहिल शरीफ ने ये बयान पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के नाम पर बने एक स्टेडियम का उद्घाटन करने के बाद दिया. बता दें कि भारत ने उरी हमले के बाद सितंबर के आखिर में LoC पार कर सर्जिकल स्ट्राइक किया था. इसमें 50 से अधिक आतंकी मारे गए थे.

राहिल शरीफ ने भारत को धमकी देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान ने सर्जिकल स्ट्राइक की तो भारत अपनी आने वाली पीढ़ियों को सिलेबस में पढ़ाएगा कि सर्जिकल स्ट्राइक के मायने क्या होते हैं. पाक आर्मी चीफ ने एक बार फिर भारत के उस दावे को खारिज किया कि उसने पाक में सर्जिकल स्ट्राइक की थी. राहिल शरीफ ने कहा कि पाकिस्तानी फौजें इंडियन आर्मी को सबक सिखाने की काबिलियत रखती हैं.

इस मौके पर राहिल शरीफ ने बताया कि 29 नवंबर को वो अपने पद से रिटायर हो जाएंगे. राहिल ने कहा कि रिटायरमेंट के बाद वो शहीदों के परिवारों की बेहतरी के लिए जीवनभर काम करेंगे.

रिटायरमेंट से पहले लो बदला
एलओसी पर भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के एक अफसर और दो सैनिकों के मारे जाने से पाकिस्तान बुरी तरह बौखलाया हुआ है. पाकिस्तानी सेना प्रमुख राहिल शरीफ ने खुफिया एजेंसी आईएसआई को आदेश दिया है कि उनकी रिटायरमेंट से पहले बदला लिया जाना चाहिए. राहिल शरीफ 29 नवंबर को अपने पद से रिटायर हो रहे हैं.

पाकिस्तान की इस साजिश की खुफिया रिपोर्ट के आधार पर सेना और बीएसएफ को अलर्ट कर दिया गया है. एलओसी और इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान के बॉर्डर एक्शन टीम की हरकतों के मद्देनजर अलर्ट जारी किया गया है.

खुफिया रिपोर्ट के अनुसार राहिल शरीफ ने रावलपिंडी में सेना के कमांडरों के साथ बैठक की और उन्हें भारत के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया. पाकिस्तानी सेना प्रमुख का ये रुख पाकिस्तान के डीजीएमओ के रुख से एकदम उलट सामने आया है. पाकिस्तान के डीजीएमओ ने बुधवार को भारतीय डीजीएमओ से बात कर सीमा पर तानव कम करने की बात की थी.

Previous articleबच्चों को बुरी नजर से बचाना है तो करें ये उपाय
Next articleकिसान की जिंदगी में प्रसन्नता लाना प्रमुख ध्येय- शिवराजसिंह चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here