हमला करने को तैयार है अमेरिकी सेनाः ट्रंप

0

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को एक अन्य चेतावनी जारी करते हुए शुक्रवार को कहा कि अगर प्योंगयांग अविवेकपूर्ण कार्रवाई करता है तो परमाणु हथियार संपन्न देश के खिलाफ सैन्य समाधान के इस्तेमाल की तैयारी है.

उन्होंने यूएस पैसिफिक कमांड के ट्वीट को रीट्वीट किया है, जिसमें अमेरिकी वायुसेना के बमवर्षक बी-1बी लांसर्स की तस्वीरें दिखाई गई हैं. ट्रंप ने ट्विटर पर अपने साढ़े तीन करोड़ फालोअर्स से कहा, उत्तर कोरिया अगर अविवेकपूर्ण तरीके से काम करता है तो सैन्य समाधान पूरी तरह से तय हैं, और तैयारी है. उम्मीद है उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन कोई दूसरा रास्ता तलाशेंगे.

पैसिफिक कमान ने अपने ट्वीट में कहा, गुआम में यूएसएएफ बी-1बी लांसर बमवर्षक कहे जाने पर आज रात यूएसएफके की जंग को पूरा करने के लिये तैयार खड़े हैं. ट्रंप ने गुरुवार को उत्तर कोरिया को नये सिरे से चेतावनी जारी करते हुये कहा था कि प्योंगयांग ने अगर अमेरिका या उसके किसी सहयोगी पर हमला करने के बारे में सोचा तो उस देश के साथ ऐसी चीजें होंगी जिसके बारे में उसने कभी सोचा भी नहीं होगा.

ट्रंप ने मंगलवार को दिये गये अपने बयान के संदर्भ में कहा कि उस दिन दिया गया उनका बयान पर्याप्त सख्त नहीं था और अब अमेरिका के लोगों के लिये कार्रवाई का समय है. ट्रंप ने मंगलवार को कहा था कि अमेरिका को दी गई उत्तर कोरियाई धमकी का मुंहतोड़ जवाब दिया जायेगा.

Previous articleअब बिना पॉल्यूशन सर्टिफिकेट के नहीं होगा गाड़ी का इंश्‍योरेंस रिन्यूवल
Next article14 अगस्त 2017 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए सोमवार का दिन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here