हर हाल में हर अस्पताल में रेबीज का टीका उपलब्ध रहे – कलेक्टर

0

आज जनसुनवाई में पागल कुत्तों के काटे जाने की शिकायत पर कलेक्टर आशीष सिंह ने चिंता जाहिर की। उन्होंने मौके पर ही आयुक्त नगर निगम को ‍निर्देश दिए कि आवारा कुत्तों पर ध्यान दें। कलेक्टर ने सीएमएचओ से कहा कि रेबीज के इंजेक्शन हर हाल में हर अस्तपाल में उलब्ध रहें।

देवास- (ईपत्रकार.कॉम) |जिला मुख्यालय पर जनसुनवाई में आज मंगलवार को मल्हार स्मृति मंदिर में विभिन्न आवेदकों ने अपने आवेदन पत्र प्रस्तुत किए। कलेक्टर आशीष सिंह ने आवेदनों पर सुनवाई करते हुए निराकरण के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। पुलिस विभाग से संबंधित आवेदन पुलिस अधीक्षक अंशुमान सिंह के समक्ष प्रस्तुत किए गए। जनसुनवाई में सीईओ जिला पंचायत राजीव रंजन मीणा, संयुक्त कलेक्टर अंजलि जोसफ, एसडीएम पुरूषोत्तम कुमार, नगर निगम आयुक्त विशालसिंह चौहान एवं सभी विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

झोलाछाप डॉक्टर पर कार्रवाई की जाए
जनसुनवाई में योगेश हम्मड़ निवासी पुंजापुरा ने बताया कि पुंजापुरा में झोलाछाप डॉक्टर द्वारा ग्रामीण मरीजों को इलाज किया जा रहा है। इन झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई की जाए। आवेदन पर कलेक्टर ने सीएमएचओ को कार्रवाई के निर्देश दिए।

भूमि का सीमांकन करवाया जाए
इंदरबाई ‍पति स्व. मदनलाल निवासी ग्राम नापाखेड़ी ने बताया कि वह अपनी कृषि भूमि का सीमांकन करवाना चाहती है। भूमि का सीमांकन करवाया जाए। आवेदन पर कलेक्टर ने तहसीलदार देवास को निराकरण के निर्देश दिए हैं।

विद्युत मीटर बदलवाया जाए
लक्ष्मी पति नंदलाल गुर्जर निवासी बालगढ़ देवास ने बताया कि उसके यहां पर लगा विद्युत मीटर अधिक बिल प्रदाय कर रहा है। उक्त मीटर को बदलवाया जाए। आवेदन पर कलेक्टर विद्युत विभाग को जांचकर कार्रवाई के निर्देश दिए।

ये आवेदन भी आए
जनसुनवाई में अतिक्रमण हटवाने, श्रवण यंत्र दिलवाने, इलाज के लिए सहायता दिलवाने, विद्युत बिल की अधिकता, मीटर बदलवाने, बीपीएल सूची में नाम जोड़ने, पारिवारिक संपत्ती दिलाने, सीमांकन कराने, मकान में हिस्सा दिलाने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, रास्ते पर से अतिक्रमण हटाने सहित अन्य आवेदन में कलेक्टर ने सुनवाई की तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों को जांच कर त्वरित निराकरण के निर्देश दिए।

Previous articleस्वच्छता में हम सभी का योगदान महत्‍वपूर्ण है – विधायक
Next articleडॉ. एम.के.अग्रवाल ने किया एसडीएम कार्यालय हुजूर का निरीक्षण किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here