हिलेरी क्लिंटन ने रचा इतिहास, बनीं अमेरिकी राष्ट्रपति पद की पहली महिला प्रत्याशी

0

हिलेरी क्लिंटन अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार बन गई हैं. इसी के साथ हिलेरी ने इतिहास रच दिया क्योंकि वह अमेरिकी राष्ट्रपति पद की पहली महिला प्रत्याशी बनी हैं.

अब ट्रंप से होगा मुकाबला
अब डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रत्याशी बनी हिलेरी क्लिंटन का मुकाबला रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप से इसी साल नवंबर में मुकाबला होगा. हिलेरी क्लिंटन अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हैं.

डेमोक्रेटिक पार्टी ने किया नामित
फिलाडेल्फिया में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में पार्टी प्रतिनिधियों ने हिलेरी क्लिंटन को राष्ट्रपति पद के लिए अपना आधिकारिक उम्मीदवार घोषित कर दिया. इस दौरान पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने कहा कि हिलेरी ने उन्हें पब्लिक सर्विस का नया नजरिया दिया है.

बर्नी सैंडर्स ने दिया समर्थन
इससे पहले अपनी महीनों पुरानी कड़वाहट को खत्म करते हुए बर्नी सैंडर्स ने अपनी प्रतिद्वंद्वी हिलरी का समर्थन किया था. सैंडर्स ने फिलाडेल्फिया में शुरू हुए डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में कहा था कि हिलरी को अमेरिका का अगला राष्ट्रपति जरूर बनना चाहिए क्योंकि उनके और रिपब्लिकन उम्मीदवार डॉनल्ड ट्रंप के बीच मुकाबला ‘करीबी’ नहीं है.

 सैंडर्स ने इस बात को भी जाहिर किया था कि कई मसलों को लेकर उनके और हिलरी के बीच असहमति भी है. वोटिंग के दौरान सैंडर्स के मैनेजर और हिलरी के सहयोगी ने एक दूसरे को गले भी लगाया. इस दौरान कई लोग भावुक होकर अपने आंसू पोंछते नजर आए.
Previous articleकारगिल विजय दिवस: रक्षा मंत्री ने दी जांबाज सपूतों को श्रद्धांजलि, PM ने किया ट्वीट
Next articleओबामा बोले- अमरीका के लिए बेस्ट है हिलेरी, देश को बर्बाद कर देंगे ट्रंप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here