32,000 रुपये में लॉन्च हुआ Nexus 5X मिल रहा है 20,990 रुपये में

0

हाल में ही गूगल और LG ने मिलकर 32,000 रुपये की शुरुआती कीमत वाला Nexus 5X स्मार्टफोन लॉन्च किया था. पर हैरानी का बात यह है कि यह फोन पर पिछले कुछ दिनों में काफी सस्ता हो गया है. आलम यह है कि अब अमेजन पर 16GB इंटरनल स्टोरेज वाला Nexus 5X महज 20,990 रुपये में मिल रहा है. गौरतलब है कि अमेजन इस फोन ई-रिटेल पार्टनर भी है. यानी अब यह फोन लॉन्च प्राइस से 30 फीसदी सस्ता मिल रहा है.

इस फोन को काफी अच्छे रिव्यू मिले हैं, इसे 32,000 रुपये की कीमत में भी अच्छा फोन माना जा रहा था. खासकर इसका कैमरा क्वालिटी और परफॉर्मेंस इस रेंज के दूसरे स्मार्टफोन के मुकाबले काफी अच्छे हैं. हालांकि कई एक्सपर्ट्स ने यह माना था कि स्पेसिफिकेशन्स के लिहाज से इसकी कीमत ज्यादा है.

अब जब इसकी कीमतों में इतनी गिरावट आ गई है तो यह आपके लिए फायदे का सौदा हो सकता है, क्योंकि इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर और स्टॉक एंड्रॉयड जैसे बेहतरीन फीचर्स से लैस है. यह एंड्रॉयड के नए वर्जन मार्शमैलो पर चलता है और इसमें फ्यूचर अपडेट भी मिलते रहेंगे क्योंकि यह गूगल का फोन है. इसमें लगा USB Type C पोर्ट भी फ्यूचर प्रूफ है.

इस फोन में स्नैपड्रैगन 808 हेक्साकोर प्रोसेसर और 2GB रैम के साथ 5.2 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है. इसके अलावा इसमें 12 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है जो कम लाइट में iPhone 6S और Galaxy S6 से भी बेहतरीन फोटो खीचता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here