40 की उम्र में अगर सचिन खेल सकते हैं तो नेहरा क्यों-वीरेंद्र सहवाग

0

पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर जब 40 की उम्र तक क्रिकेट खेल सकते हैं तो फिर आशीष नेहरा खेलने के खेलने पर हैरानी नहीं होनी चाहिए। 38 साल के नेहरा को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सात अक्टूबर से शुुरु होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाज अपनी फिटनेस के कारण ही टीम में जगह पाने में सफल रहे हैं। सहवाग ने  कहा मुझे नहीं लगता कि विश्वकप में खेलने के लिए उम्र को पैमाना होना चाहिए। अगर नेहरा फिट हैं, रन कम दे रहे हैं और विकेट ले रहे हैं तो उन्हें क्यों नहीं टीम में होना चाहिए? 42 की उम्र में सनथ जयसूर्या और 40 की उम्र में अगर सचिन खेल सकते हैं तो नेहरा क्यों नहीं। पूर्व ओपनर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए नेहरा के टीम में चुने जाने पर मुझे हैरानी नहीं हुई।

जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था तब मैं फिटनेस को लेकर सजग नहीं था। हालांकि बाद में मैंने इस पर ध्यान दिया। अगर मेरे शुरुआती दिनों में मेरे पास अभ्यास करने के वे उपकरण होते जो आज हैं, तो मैं भी नेहरा की तरह अभी तक खेल रहा होता। सहवाग का मानना है कि नेहरा फिटनेस के मामले में कप्तान विराट कोहली से कम हैं। उन्होंने कहा कि नेहरा की फिटनेस का राज यह है कि जब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल रहे होते हैं तब भी जिम में लगभग आठ घंटे पसीना बहाते हैं। वह तेज गेंदबाज हैं और उन्हें दौडऩे में कोई दिक्कत नहीं होती है।