आने वाला है सैमसंग Galaxy S8 , ये होंगे खास फीचर्स

0
21

सैमसंग के फ्लैगशिप सीरिज के दो बड़े स्मार्टफोन Galaxy S8 और Galaxy s8 Plus 15 अप्रैल के आसपास बाजार में दस्तक दे सकते हैं. फोन बड़े स्क्रीन के साथ लॉन्च हो सकते है. चर्चा है कि कंपनी S Health ऐप और फ्रंट कैमरा में बड़े बदलाव लेकर आएगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Galaxy S8 140.14mm x 72.20 x 7.30mm के साथ आएगी जो लेंथ में Galaxy S7 से छोटी होगी, पर थोड़ी चौड़ी होगी. इसमें 5.7 इंच की स्क्रीन होगी. वहीं Galaxy S8 Plus 152.38 x 78.51 x 7.94mm के साथ आएगी. इसमें 6.3 इंच की स्क्रीन होगी. Galaxy S8 की खास बात ये है कि इसकी स्क्रीन पुराने Galaxy S7 Edge से बड़ी है जबकि साइज में फोन Galaxy S7 से भी छोटी है.

कैमरे की बात की जाए तो iphone को छोड़ दें तो Galaxy S7 का कैमरा मार्केट में मौजूद सभी फोन के कैमरे से ज्यादा अच्छा है. और कंपनी इस साल नए फोन में पहले से भी बेहतर कैमरा लेकर आ सकती है. इसका फ्रंट कैमरा ऑटोफोकस फीचर के साथ आ सकता है. साथ ही Galaxy S8 में Iris Scanner होने की संभावना है जिससे यूजर फोन को देख कर ही अनलॉक कर सकता है.

Galaxy S8 हेल्थ ऐप S-Health में मेडिकल इंफॉरमेशन सर्विस जैसे- WebMD और Amwell के इंटिग्रेशन के साथ रिलीज हो सकती है. जिससे यूजर बीमारियों का पता लगाना, उसके लक्षणों का पता लगाना साथ ही दवाएं खोजने जैसी चीजें आसानी से कर सकते हैं. इस अपडेट के बाद यूजर डॉक्टर की ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट बुक भी कर सकते हैं और डॉक्टर को साथ वीडियो कॉल भी कर सकते हैं. ऐप डॉक्टर्स के रिव्यू भी देगा और आपालकालीन समय में इमरजेंसी नंबर पर भी फोन कर पाएगा.