HTC 10 Evo भारत में लॉन्च, जाने क्या है फीचर्स और दाम !

0
134

HTC ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन HTC 10 Evo लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने ताइवान में पिछले साल नवंबर में उतारा था। जानें, क्या हैं इसके फीचर्स और किस कीमत पर लॉन्च किया गया है

पिछले साल नवंबर में एचटीसी ने अमेरिका में HTC Bolt नाम से स्मार्टफोन लॉन्च किया था। HTC 10 Evo उसी का ग्लोबल वैरियंट है। ताइवान में इसे गनमेटल, गोल्ड और सिल्वर कलर्स में लॉन्च किया गया था। भारत में इसके 32 जीबी इंटरनल मेमरी वाले स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया है। इसमें 2TB का माइक्रोएसडी कार्ड लगाया जा सकता है।

HTC 10 Evo में यूएसबी टाइप-C पोर्ट दिया है, जिसके साथ Dual Adaptive हेडफोन्स इस्तेमाल किए जा सकते हैं। ये हेडफोन्स यूजर के कान के स्ट्रक्चर और सुनने की क्षमता के हिसाब से आउटपुट को अजस्ट कर सकते हैं। इस स्मार्टफोन में HTC ने अपनी BoomSound Adaptive Audio टेक्नॉलजी इस्तेमाल की है।

HTC 10 Evo में 5.5 इंच का QHD डिस्प्ले है, जिसका रेजॉलूशन 1440×2560 पिक्सल्स है। इसपर गरिला ग्लास 5 प्रॉटेक्शन भी दी गई है। ऐंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर रन करने वाले इस स्मार्टफोन में डिस्प्ले के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है, जो 0.2 सेकंड में फोन को अनलॉक कर सकता है। यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 810 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर पर रन करता है। रैम 3GB है, बैक कैमरा 16 मेगापिक्सल और फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल।

HTC 10 Evo की कनेक्टिविटी की बात करें तो यह 4G LTE, NFC, वाई-फाई, ब्लूटूथ और यूएसपी टाइप-सी सपॉर्ट करता है। स्मार्टफोन में 3.5mm जैक नहीं है। बैटरी 3200 mAh है, जो क्वॉलकॉम की क्विक चार्ज 2.0 फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी को सपॉर्ट करती है।