पत्नी झाड़ू, बेलन, बर्तन से करती है पिटाई

0
25

छिंदवाड़ा। शहर के लालबाग क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने परिवार परामर्श केन्द्र में अपना दुखड़ा सुनाया ‘हर छोटी-छोटी बातों को लेकर पत्नी मुझसे झगड़ पड़ती है। यही नहीं वह बर्तन फेंककर मारती है और झाड़ू, बेलन से मेरी पिटाई भी करती है।’

पति की बात को सुनकर पत्नी बोली ‘ उसे खूब गुस्सा आता है। बचपन से उसकी ऐसी ही आदत है।’ काउंलर्स ने समझाया तो पत्नी ने अपनी गलती मानी और पति से भी माफी मांगी। शनिवार को केन्द्र में रखे 10 पारिवारिक मामलों में से 3 परिवार के बीच सुलह करवाई गई। शेष मामलों को विचाराधीन रखा गया है।

परामर्श केन्द्र से मिली जानकारी के अनुसार शहर के लालबाग क्षेत्र में रहने वाली एक युवक ने आवेदन दिया कि उसकी शादी को करीब 4 साल हो गए। इन चार सालों से लगातार पत्नी घर में रहते हुए घर की हर छोटी-छोटी बातों लेकर विवाद करती है।

विवाद के दौरान पत्नी इतनी अधिक गुस्सें में आ जाती है कि वह घर में रखे बर्तन फेंककर मारना शुरू कर देती है। साथ ही जब तक उसकी पूरी बातें न सुनी जाए तो वह झाडू एवं बेलन ने भी मारपीट करती है। हर बार आखरी गलती समझकर उसे माफ किया जाता रहा है। लेकिन लगातार पत्नी आंतकी होती जा रही है। जो अपने गुस्सें पर काबू नहीं कर पा रही है।

इस मामले में जब पत्नी से काउंसलर्स ने पूछताछ की तो पत्नी ने यह कहकर टाल दिया कि उसे खूब गुस्सा आता है। इस कारण वह कुछ भी फेंककर मार देती है। बचपन से उसकी ऐसी ही आदत है। इस मामले में दोनो पक्षों को सुनवाई की गई और दोनो पक्षों को समझाइश देकर मामले में सुलह करवाई गई। जहां पत्नी ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए पति से माफी भी मांगी।