अमीरात एयरलाइंस ने भारत से पैसेंजर फ्लाइट्स का निलंबन 30 जून तक बढ़ाया

0

संयुक्त अरब अमीरात की अमीरात एयरलाइंस ने भारत से पैसेंजर फ्लाइट्स के निलंबन को 30 जून तक बढ़ा दिया है. भारत में कोविड-19 केस तेजी से बढ़ने के बाद 24 अप्रैल को यह प्रतिबंध लगाया गया था. अमीरात एयरलाइंस मिडिल ईस्ट की सबसे बड़ी एयरलाइन है. अमीरात एयरलाइंस ने रविवार को अपनी वेवबसाइट पर निलंबन को बढ़ाने की जानकारी दी.

एयरलाइंस की ओर से जारी बयान में ये भी कहा गया है कि जो यात्री भारत से पिछले 14 दिन में ट्रांजिट होकर आए हैं, उन्हें यूएई के किसी और हिस्से में यात्रा की अनुमति नहीं होगी. हालांकि, यूएई के नागरिकों, गोल्डन वीजा होल्डर्स और राजनयिकों पर ये रोक लागू नहीं होगी बशर्ते कि उनकी ओर से संशोधित कोविड-19 प्रोटोकॉल्स का पालन किया जा रहा हो.

बता दें कि अमीरात की ओर से शुरू में भारत से पैसेंजर फ्लाइट्स का निलंबन 24 अप्रैल को शुरू हुआ था. यूएई के नेशनल इमरजेंसी क्राइसिस एंड डिजास्टर मैनेजेमेंट अथॉरिटी (NCEMA) ने 4 मई को इस निलंबन की तारीख आगे बढ़ाई. पिछले हफ्ते अमीरात ने कहा था कि ये निलंबन 14 जून तक रहेगा. अब इसे बढ़ाकर 30 जून तक कर दिया गया है.

हालांकि, यूएई की एक और एयरलाइंस एतिहाद एयरवेज ने अभी निलंबन 14 जून तक ही रहने की बात कही है. बहरहाल, भारत और यूएई के बीच पैसेंजर फ्लाइट्स निलंबित रहने की वजह से हजारों प्रवासी भारतीय जो भारत आए हुए थे वो अटके हुए हैं. इनमें से ऐसे भी कई हैं जिन्हें जॉब जाने या वीजा अवधि खत्म होने की चिंता सता रही है. कई अपने परिवार से दूर हैं.

एक ट्रेवल एजेंसी के मुताबिक ऐसे लोग भी हैं जो यूएई में जॉब न चली जाए इसके लिए वाया ताशकंद (उज्बेकिस्तान) यूएई पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. इसके लिए उन्हें पहले ताशकंद में 15 दिन क्वारंटीन में रहना पड़ता है, फिर वो यूएई पहुंचते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here